एक बार फिर यूजर की जेब में फटा चाइनीज मोबाइल, शाओमी Redmi 6A में लगी आग

  • एक बार फिर यूजर की जेब में फटा चाइनीज मोबाइल, शाओमी Redmi 6A में लगी आग
You Are HereGadgets
Monday, September 2, 2019-1:45 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी शाओमी के स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। Xiaomi के बजट स्मार्टफोन Redmi 6A में ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है। Fossbytes की रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन को 31 साल के व्यक्ति ने अपनी पैंट की जेब में रखा हुआ था कि अचानक फोन तेजी से गर्म हुआ और इसमें ब्लास्ट हो गया। 

  • रिपोर्ट के मुताबिक आंध्र प्रदेश के रहने वाले मधु बाबू काम पर जा रहे थे, जब उन्हें पता चला कि फोन तेजी से गर्म हो रहा है। जिसके बाद धमाके की आवाज आई और उनकी जेब से धुआं निकलना शुरू हो गया। उन्होंने घबराकर स्मार्टफोन को निकाल कर सड़क पर फैंक दिया जिसके बाद फोन आग की लपटों से घिर गया। इस हादसे के दौरान मधु को भी मामूली चोटें आईं हैं।  

PunjabKesari

यूजर का बयान

इस घटना के बारे में बताते हुए मधु ने कहा है कि यह स्मार्टफोन इस तरह जलने लगा जैसे किसी ने इसे केरोसिन में भिगोकर आग लगाई हो। उन्होंने बताया कि डिवाइस का कवर भी पूरी तरह जल गया और कवर न होता तो उसे और भी चोटें आती।

वायरल हुई फोन की तस्वीरें

जले हुए स्मार्टफोन की तस्वीरों को देख कर लग रहा है कि इसकी बैटरी में खामी के चलते धमाका हुआ है। बाबू ने बताया है कि घर से निकलने से दो घंटे पहले उन्होंने अपना स्मार्टफोन चार्ज किया था। फिलहाल यह बात सामने नहीं आई है कि इस फोन को चार्ज करने के लिए ओरिजनल चार्जर का इस्तेमाल किया गया था या किसी थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल हुआ था।PunjabKesari

शाओमी ने शुरू की जांच

इस मामले के सामने आने के बाद शाओमी कम्पनी को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद कम्पनी ने जांच शुरू की है। 

इससे पहले भी फटा था Mi A1

शाओमी स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी वर्ष 2018 के अक्टूबर महीने में शाओमी A1 स्मार्टफोन फटने का मामला सामने आया था। इनके अलावा कई लोकप्रिय कम्पनियों के स्मार्टफोन्स में बैटरी बलास्ट की खबरें पहले भी सामने आ चुकी हैं। इससे माना जा रहा है कि कम्पनियों को अपने स्मार्टफोन की बैटरी की सुरक्षा को लेकर अभी काम करने की जरूरत है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh