पेरिस में "noise radar" की टेस्टिंग , लाउड कारों की आटोमेटिक टिकटिंग होगी संभव

  • पेरिस में
You Are HereGadgets
Monday, September 2, 2019-1:27 PM

गैजेट डेस्क : फ्रांस की राजधानी के पेरिस शहर के कुछ हिस्सों (हाल ही में विलेन्यूवे-ले-रूई के उपनगर) में बर्टपारिफ़ से बने "नॉइज़ रडार" सिस्टम का परीक्षण कर रहे हैं जो ज़ोर से वाहनों को इंगित कर सकते हैं और अंततः उन्हें शोर करने पर टिकेट (फाइन) कर सकते हैं। सिस्टम एक ध्वनि की उत्पत्ति को ट्राईअंगुलेट करने के लिए चार माइक्रोफोन का उपयोग करता है और जो भी नॉइज़ करता है यह उसे इंगित करने के लिए इसे सीसीटीवी फुटेज के साथ जोड़ता है।

 

नॉइज़ रडार के चलते क्वाइट मोड वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का चलन बढ़ेगा 

 

Image result for paris noise radar

 

40 उपकरणों ही अब तक उपयोग में हैं जिनमे मुख्य रूप से पेरिस के मनोरंजन क्षेत्रों में सलाखों के पास और साथ ही प्रमुख इमारतों के आसपास 17 उपकरण शामिल है।दो साल का ट्रायल किसी को भी फाइन करने के लिए नहीं है। बल्कि, यह दोनों प्रौद्योगिकी की व्यवहार्यता का परीक्षण करने और शोर के स्तर को निर्धारित करने के लिए है जो पेनल्टी का कारण बनता है।

 

हालांकि प्रीमियम राइड वाले लोग इसको लेकर बहुत आरामदायक नहीं होना चाहते हैं। एक वोट के लिए एक ड्राफ्ट लॉ इस गिरावट के कारण स्थानीय अधिकारियों को जुर्माना लगाने के लिए  नॉइज़ राडार का प्रयोग करने देगा और विलेन्यूवे-ले-रो का प्रशासन इसका इरादा रखता है कि जल्द ही यह कानून प्रभावी हो जाए। ऐसी भविष्य की स्थिति में फ्रांस के शहरों में क्वाइट मोड वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का चलन बढ़ता हुआ दिख सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey