गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए जारी किए 6 नए कमाल के फीचर्स

  • गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए जारी किए 6 नए कमाल के फीचर्स
You Are HereGadgets
Friday, October 9, 2020-3:47 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को बेहतर बनाने के लिए 6 नए कमाल के फीचर्स जारी किए हैं। खास बात यह है कि ये नए फीचर्स पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर चल रहे स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध होंगे। इन नए फीचर्स को गूगल असिस्टेंट, डुओ, फोन एप्प और अन्य एप्स के जरिए आप तक पहुंचाया जाएगा।

  1. सबसे पहले बात करते हैं गूगल असिस्टेंट की। इसके जरिए अब आप एप्स को सर्च कर सकेंगे और उन्हें ओपन भी कर सकेंगे। आप सीधे 'Hey Google, check the news on Twitter' या 'Hey Google, find Motivation Mix on Spotify' बोलकर कमांड दे सकेंगे। इनके अलावा शॉर्टकट क्रिएट करके इन कमांड्स को कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है।
  2. गूगल ने अपनी वीडियो कॉलिंग एप्प डुओ में स्क्रीन शेयरिंग ऑप्शन को अब इनेबल कर दिया है, यानी अब आप डुओ से वीडियो कॉलिंग करते समय फोन की स्क्रीन को शेयर भी कर सकते हैं।
  3. फोन पर लगातार आ रही स्पैम कॉल्स पर रोक लगाने के लिए 'गूगल फोन एप्प' को उपलब्ध किया गया है जो यह खुद ही बताएगी कि कौन फोन कर रहा है और क्यों। इस फीचर को एंड्रॉयड 9 और इसके बाद वाले सभी वर्जन्स पर उपलब्ध किया गया है। आप गूगल प्ले स्टोर से जाकर गूगल फोन एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं।
  4. एंड्रॉयड फोन्स के लिए साउंड नोटिफिकेशन फीचर जारी किया गया है जोकि गूगल स्मार्ट डिवाइसिस के साथ काम करेगा। इस फीचर के जरिए किसी फायर अलार्म, दरवाजे को नॉक करने या हाउसहोल्ड अप्लायंसेज के बीप करने पर साउंड नोटिफिकेशंस फ्लैश, वाइब्रेट और पुश नोटिफिकेशन यूजर को मिलेंगी। इसे Wear OS पर चलने वाली स्मार्टवॉच में सैटअप किया जा सकता है व यह Live Transcribe एप्प के जरिए भी उपलब्ध है।

PunjabKesari

  1. गूगल की Action Blocks एप्प के जरिए उम्र संबंधी और कॉग्निटिव डिसेबिलिटीज का सामना कर रहे लोग छोटे वाक्यों के जरिए बातचीत कर सकते हैं। इस एप्प को हजारों कम्युनिकेशन सिंबल की तस्वीरों के साथ अपडेट किया गया है। इसमें जापानी, फ्रेंच, जर्मन और इटैलियन भाषा की भी सपोर्ट मौजूद है।
  2. गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम में अब डिफाल्ट रूप से नए क्रोमकास्ट की सपोर्ट को शामिल किया गया है। यानी अब सभी एंड्रॉयड टीवी में क्रोमकास्ट की सपोर्ट मिलेगी। गूगल ने मूवी, स्ट्रीमिंग एप्प में शो के लिए रिकमंडेशन देने वाली UI को भी अपडेट कर दिया है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News