गूगल के फीचर ने स्लो कर दिए पिक्सल स्मार्टफोन्स

  • गूगल के फीचर ने स्लो कर दिए पिक्सल स्मार्टफोन्स
You Are HereGadgets
Wednesday, May 15, 2019-9:54 AM

- जानिए एप को डिसेब्ल करने का तरीका

गैजेट डैस्क : आज के दौर में स्मार्टफोन्स का उपयोग काफी बढ़ गया है। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल ने अपने पिक्सल स्मार्टफोन्स में डिजिटल वैलबींग फीचर को शामिल किया था। कम्पनी का दावा था कि यह एप फोन यूसेज को आसानी से ट्रैक करने में मदद करेगी। लेकिन यूजर्स कुछ और ही बता रहे हैं।

  • पिक्सल यूजर्स का कहना है कि डिजिटल वैलबींग सर्विस का उपयोग करने से उनके पिक्सल स्मार्टफोन की स्पीड धीमी हो गई है। इस समस्या से गूगल के नए स्मार्टफोन मॉडल्स पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL भी प्रभावित हुए हैं। इस समस्या को लेकर यूजर्स ने अपनी नाखुशी को ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट के द्वारा जाहिर किया है। 

एप बंद करने से स्पीड में देखा गया अंतर

वास्तव में, पिक्सल 3 यूजर्स ने दावा किया है कि अगर वे डिजिटल वैलबींग एप को बंद करते हैं तो उनके फोन की परफोर्मेंस में अंतर देखा जा सकता है। फिलहाल इस समस्या को लेकर कोई फिक्स रिलीज नहीं किया गया है, लेकिन एक रास्ता है जिससे आप अपने पिक्सल फोन को पहले की तरह ही उपयोग में ला सकेंगे। 

PunjabKesari

इस तरह ऑफ कर सकते हैं पिक्सल डिवाइस में डिजिटल वैलबींग फीचर

स्टैप 1. डिजिटल वैलबींग फीचर को बंद करने के लिए एप को ओपन करें और ऊपरी दाहिने ओर दिए गए तीन बटन वाले मैन्यू पर टैप करें।

स्टैप 2. 'Turn off usage access' को सिलैक्ट करें। इसके बाद एक बॉक्स आपके सामने दिखेगा।

स्टैप 3. इस बॉक्स में Turn off पर क्लिक करें। जिसके बाद आप यूसेज एक्सैस पेज पर पहुंच जाएंगे। 

स्टैप 4. यहां डिजिटल वैलबींग पर क्लिक करें और परमानैंट यूसेज एक्सैस को बंद कर दें। 

24 घंटों के बीच गायब हो जाएगा डाटा

इस एप को डिसेब्ल करने के बाद एप का डाटा 24 घंटों के भीतर गायब हो जाएगा। कुछ रैडिट यूजर्स ने दावा किया है कि इस फीचर को डिसेब्ल करने से फोन की स्पीड बढ़ने के अलावा एप्स के बीच स्विच करना भी काफी तेज हो जाता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh