Youtubers के लिए आया नया GoPro Hero 8 एक्शन कैमरा

  • Youtubers के लिए आया नया GoPro Hero 8 एक्शन कैमरा
You Are HereGadgets
Wednesday, October 2, 2019-4:41 PM

- वीडियो रिकार्डिंग के अनुभव को बनाएगा और भी बेहतर

गैजेट डैस्क : अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी GoPro ने यूट्यूब वीडियो बनाने वालों के लिए आखिरकार अपने Hero 8 ब्लैक एक्शन कैमरे को लॉन्च कर दिया है। इसमें मौजूदा Hero 7 ब्लैक से कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। कैमरे में पहली बार HyperSmooth 2.0 स्टेबलाइजेशन टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है। इससे उबड़-खाबड़ रास्ते पर वीडियो बनाते समय वीडियो में झटके का प्रभाव नहीं पड़ेगा। GoPro हीरो 8 का साइज मैजूदा गोप्रो हीरो 7 से तुलनात्मक रूप से छोटा है। वहीं, इसके साथ अन्य एक्सैसरीज को अटैच करने की सुविधा दी गई है। यानी यूजर इसके साथ शॉटगन माइक्रोफोन, अडिशनल LED स्क्रीन और फ्लिप अप स्क्रीन को भी आसानी से अटैच कर सकते हैं। GoPro Hero 8 Black की कीमत 36,500 रुपए रखी गई है। 20 अक्टूबर से दुनिया समेत भारत में यह बिक्री के लिए यह उपलब्ध होगा।

  • कम्पनी ने इसके एक और वेरियंट GoPro Max को भी लांच कर दिया है। इसकी विशेषता यह है कि यह 360 डिग्री में वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसकी कीमत 47,000 रुपए रखी गई है। इसकी ब्रिक्री 24 अक्टूबर से होगी।   

 

क्या खास है गोप्रो हीरो 8 ब्लैक में 

4K वीडियो की रिकार्डिंग

इसके कैमरे के जरिए हम 4K वीडियो को 60 fps (फ्रेम्स प्रति सैकेंड) की स्पीड से रिकार्ड कर सकते हैं। वहीं आप स्लो मोशन मोड में 1080p वीडियो को 240 fps से रिकार्ड कर सकेंगे। इसके अलावा इसमें लाइव स्ट्रीमिंग और वायस कन्ट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। 

PunjabKesari

पानी के अंदर भी कर सकते हैं रिकार्डिंग 

एक्शन कैमरा वाटरप्रूफ है वहीं आप पानी के अंदर 10 मीटर तक भी इससे वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें विंड सुप्रैशन फीचर भी दिया गया है जो कैमरे पर हवा पड़ने पर ऑडियो रिकार्डिंग की कवालिटी को खराब होने से बचाता है। 

PunjabKesari

1.9 इंच की है मेन डिस्प्ले 

गोप्रो हीरो 8 के फ्रंट में 1.9 इंच की मेन डिस्प्ले लगी है जोकि एक्शन कैमरे की सैटिंग्स आदि को सैट करने में मदद करती है। इसमें कम्पनी द्वारा एक Light Mod दिया गया है जिसे सिलैक्ट करने के बाद आप 10 मीटर पानी के अंदर भी इसका उपयोग कर सकते हैं। इस दौरान पानी के अंदर भी डिस्प्ले पर आप क्लीयर हाई ब्राइटनेस वाली वीडियो देख पाएंगे।

PunjabKesari

क्या है HyperSmooth 2.0 तकनीक

इस एक्शन कैमरे की सबसे बड़ी खासियत HyperSmooth 2.0 तकनीक ही है। इसके जरिए मौजूदा गोप्रो 7 से बहुत ही स्मूथ वीडियो रिकार्ड होती है। यानी आप किसी भी स्थिती में इसके जरिए रिकार्डिंग करेंगे तो आपको अलग तरह का ही अनुभव मिलेगा। गोप्रो ने बताया है कि इसमें खास तरह के डिजिटल लैंस का उपयोग किया गया है जोकि दोगुना मजबूत है। इसके अलावा इसमें TimeWarp 2.0 तकनीक को भी शामिल किया गया है जोकि मोशन शॉट्स को क्लिक करने में मदद करेगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh