दिल्ली में रहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन जगहों पर मिलेगी 5जी इंटरनेट की फ्री सुविधा

  • दिल्ली में रहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन जगहों पर मिलेगी 5जी इंटरनेट की फ्री सुविधा
You Are HereGadgets
Wednesday, September 14, 2022-5:17 PM

नेशनल डेस्क : दिल्ली सरकार अक्टूबर महीने से 5जी फ्री इंटरनेट सेवा शुरू करने लगी है। इस 5जी इंटरनेट का आप सड़कों, बाजारों और प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर लाभ उठा सकेंगे। हाई स्पीड नेटवर्क की सुविधा का लाभ उठा कर आप कई तरह के काम को पहले की तुलना में कम समय में कर सकते हैं। इस सेवा के लिए दिल्ली सरकार होर्डिंग, बस शेल्टर, ट्रैफिक सिग्नल, इलेक्ट्रिक पोल, साइड वाल और मेट्रो पिलर जैसे स्थानों पर स्माल सेल लगाकर 5जी नेटवर्क को फैलाएगी।

पिछले दिनों ही दिल्ली सरकार ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों को इस बाबत जरूरी जानकारी लोकेशन के साथ जीएसडीएल के पोर्टल पर मुहैया कराने के लिए कहा था। दिल्ली सरकार ने पूरे दिल्ली में मुक्त वाई-फाई प्रदान करने के लिए 11000 हॉटस्पॉट स्थापित करने का लक्ष्य रखा था।

इनमें से अब तक 10, 561 स्थानों पर हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं।दिल्ली के बस स्टॉप पर अब तक 2, 208 हॉटस्पॉट लगाए जा चुके और बाकी अन्य सार्वजनिक जगहों, बाजारों में 8, 353 हॉटस्पॉट लगाए गए हैं। इन जगहों पर आपको 500 मीटर के दायरे में मुफ्त वाई-फाई सुविधा मिलेगी।

अक्टूबर से मिलेगी फ्री 5जी सेवा

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग के सचिव की अध्यक्षता में पिछले दिनों बैठक हुई थी। इस कमेटी में लोक निर्माण विभाग, आइटी विभाग, ऊर्जा विभाग, नगर निगम, एनडीएमसी और दिल्ली छावनी बोर्ड के प्रतिनिधि सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Parveen Kumar