G Suite यूज़र्स के लिए Hangouts अभी नहीं होगा शटडाउन

  • G Suite यूज़र्स के लिए Hangouts अभी नहीं होगा शटडाउन
You Are HereGadgets
Thursday, August 22, 2019-12:13 PM

गैजेट डेस्क : गूगल ने अपने G Suite यूज़र्स को राहत देते हुए फिलहाल हैंगआउट्स मैसेज सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। अक्टूबर में शुरू होने वाली सेवा को बंद करने में देरी के कारण ग्राहक अगले साल तक हैंगआउट का उपयोग करना जारी रखते हैं। हैंगआउट अब कम से कम अगले जून तक बिज़नेस कस्टमर्स के लिए उपलब्ध रहेगा।


 G Suite यूज़ करने वाले बिज़नेस फर्म्स ने गूगल को यह फीडबैक दिया 

 

Image result for hangouts shutdown g suite\

 

यह शटडाउन Google की बिज़नेस ओरिएंटेड जी सूट मेम्बरशिप वाले ग्राहकों को नई चैट सेवाओं के एक कॉम्बो से जोड़ेगा जिसमें शामिल है हैंगआउट चैट, हैंगआउट मीट । हालांकि आम तौर पर सेवाओं में समान फंक्शनलिटी शामिल होती है, लोग हैंगआउट का बहुत उपयोग करते हैं। गूगल का इस पर कहना है कि  कंपनियों की आईटी टीमों से फीडबैक प्राप्त हुआ है कि वे "उनके संगठनों को क्लासिक हैंगआउट से हैंगआउट चैट करने के लिए अधिक समय लेना पसंद करेंगे।"

 

गूगल का कहना है कि अब यह अगले साल के अंत तक सभी जी सूट यूज़र्स को नई सेवाओं के लिए स्विच ओवर शुरू करने की योजना बना रहा है। इस टेक्निकल स्विच ओवरको आसान बनाने के लिए गूगल का कहना है कि वह क्लासिक हैंगआउट में और अधिक सुविधाएँ जोड़ने पर काम करने जा रहा है। अभी क्लासिक हैंगआउट्स उपयोगकर्ता सीधे हैंगआउट्स चैट यूज़र्सको संदेश दे सकते हैं। भविष्य के लिए गूगल ने सुझाव दिया है कि क्लासिक यूज़र्स ग्रुप चैट में भी देख या भाग ले सकते हैं।

 

अभी के लिए इससे कोई भी जी सूट यूज़र्स को प्रभावित नहीं होना पड़ा है - ये परिवर्तन केवल बिज़नेस यूज़र्स के लिए हैं। गूगल ने एक सहायक दस्तावेज़ में लिखा -"क्लासिक हैंगआउट के यूज़र्स के लिए इस वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।" "हम यूज़र्स को सर्विस सपोर्ट जारी रख रहे हैं।"


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey