Hero Splendor बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, इन वजहों से लोग कर रहे पसंद

  • Hero Splendor बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, इन वजहों से लोग कर रहे पसंद
You Are HereGadgets
Tuesday, August 4, 2020-1:22 PM

ऑटो डैस्क: भारतीय बाजार में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की डिमांड सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। इस सेगमेंट में देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp का खास दबदबा बना हुआ है। इस वित्तीय वर्ष में कंपनी की मशहूर बाइक Hero Splendor Plus ने एक बार फिर से सबका दिल जीत लिया है और यह देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक बन गई है।

आंकड़ों की मानें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2019-2020 में देश भर में इस बाइक के 20,63,148 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जेकि पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले तकरीबन 31.36 फीसदी कम है, लेकिन फिर भी यह बेस्ट सेलिंग बाइक बन गई है।

इस बाइक के लोकप्रिय होने की ये हैं वजह

पहले से बेहतर इंजन

कंपनी ने इस बाइक को हाल ही में BS6 इंजन के साथ अपडेट कर भारतीय बाजार में उतारा है। इसमें 97.2 cc की क्षमता का  एयर-कूल्ड, सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन लगा है जो 8000 आरपीएम पर 8.36 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया है।

कीमत के हिसाब से बेहतर माइलेज

हीरो स्पलेंडर की कीमत 60,500 रुपये से लेकर 63,860 रुपये (एक्स शोरूम) के बीच रखी गई है। इसके अलावा माइलेज के मामले में भी यह बाइक काफी बेहतर है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक सामान्य तौर पर 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है। बता दें कि, बाइक की माइलेज चालक के राइडिंग स्टाइल पर निर्भर करती है।

तीन वेरिएंट्स की ऑप्शन

Hero Splendor Plus बाजार में तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है जिनमें किक स्टार्ट, सेल्फ स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट आई3एस शामिल हैं। तो ऐसे में लोगों के पास कई ऑप्शन्स हैं जिनसे वे अपनी सहुलियत के हिसाब से बाइक वेरिएंट को चुन सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News