IBS टेक्नोलॉजी के साथ लांच हुई HF Deluxe, 1 लीटर में चलेगी 88 km

  • IBS टेक्नोलॉजी के साथ लांच हुई HF Deluxe, 1 लीटर में चलेगी 88 km
You Are HereBikes
Thursday, January 17, 2019-1:45 PM

ऑटो डेस्क- लोगों को अपनी और आकर्षित करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी HF डीलक्स कम्यूटर मोटरसाइकिल को IBS (इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम) टेक्नोलॉजी के साथ लांच कर दिया है। IBS टेक्नोलॉजी के अलावा हीरो HF डीलक्स बड़े ड्रम ब्रेक के साथ आता है जो इसकी ब्रेकिंग को पहले से बेहतर करता है। साथ हीरो HF डीलक्स में नए कलर का भी ऑप्शन दिया गया है जिसमें ग्रे के साथ ग्रीन कलर शामिल है। भारत में हीरो HF डीलक्स IBS को 49,067 रुपए, एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत पर उतारा गया है। HF डीलक्स के प्रतिद्वंदीयों की तो इसका मुकाबला मुख्य रूप से हाल ही में लांच हुई टीवीएस रेडियन से होगा। कंपनी का दावा है कि एचएफ डीलक्स आई3एस का माइलेज 88.24 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

PunjabKesari
इंजन 

हालाकि मैकेनिकली हीरो HF डीलक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वही पुराना 97.2 सीसी का सिंगल-सिलिंडर एयर-कुल्ड इंजन दिया गया है जो कि 8.36 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंनज को 4-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

PunjabKesariसस्पेंशन व ब्रेकिंग 

सस्पेंशन के लिए हीरो HF डीलक्स के फ्रंट में हाइड्रॉलिक शॉक अब्शॉर्बर और रियर में 2-स्टेप एडजेस्टेबल शॉक अब्शॉर्बर मिलता है। वहीं ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों पहिये में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक मिलता है। पिछले मॉडल में 110 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक लगा था।

PunjabKesariफीचर्स 

हीरो HF डीलक्स IBS के इंट्रूमेंट क्ल्स्टर में भी कई अपडेट किये गए हैं। हीरो HF डीलक्स के नए इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर में अब i3S टेक्नोलीजी के लिए ब्लू लाइट, साइड स्टैंड वार्निंग लाइट और फ्यूल गॉग जैसे सिग्नल मिलते हैं। बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से भारत में नया सेफ्टी मानक लागू हो जाएगा। नए सेफ्टी नियम के अनुसार 125 सीसी के ऊपर की सभी बाइक में एबीएस और उससे नीचे की सभी बाइक में कॉम्बी ब्रेकिगं सिस्टम अनिवार्य है। हीरो HF डीलक्स में IBS टेक्नोलॉजी का जुड़ना भी उसी अपडेट का हिस्सा है।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan