Honda: 20 जुलाई को ग्लोबल मार्केट में पेश होगी नई Civic Type R, हो सकते हैं कई बदलाव

  • Honda: 20 जुलाई को ग्लोबल मार्केट में पेश होगी नई Civic Type R, हो सकते हैं कई बदलाव
You Are HereGadgets
Wednesday, July 13, 2022-4:04 PM

ऑटो डेस्क: जापानी ऑटोमेकर होंडा कंपनी 20 जुलाई को अपनी  नई सिविक टाइप आर को ग्लोबल मार्केट में पेश करेगी। होंडा कंपनी अपनी इस अपकमिंग हॉट हैचबैक की लंबे समय से टेस्टिंग कर रही थी। कंपनी जापान में सुजुका सर्किट, जर्मनी में नूरबर्गिंग सहित अन्य महाद्वीपों के सर्किटों इस नई सिविक टाइप आर की टेस्टिंग कर चुकी है। 

PunjabKesari

कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में टेस्टम्यूल की कई तस्वीरें भी साझा की हैं,जबकि साल की शुरुआत में 2022 टोक्यो ऑटो सैलून में इसे शोकेस भी किया गया था।


 टाइप आर(Type R) नए जेन 11 सिविक (Civic) के मूल डिजाइन से काफी अलग नहीं होगी।हालांकि कुछ एलेमेंट्स जैसे कि रियर विंग और बीच में मौजूद ट्रिपल-एग्जॉस्ट को बरकरार रखा जाएगा। मौजूदो मॉडल की ही तरह नई टाइप आर(Type R) भी एक हैचबैक होगी जिसमें स्पोर्टियर बंपर और फेंडर फ्लेयर्स में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। 

PunjabKesari

 

नई टाइप आर(Type R) के केबिन में भी ज्यादा बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है। माना जा रहा है कि होंडा टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए स्पोर्टियर ग्राफिक्स के साथ-साथ स्पोर्टियर फ्रंट सीट ऑफर कर सकती है। 


ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह हॉट हैचबैक होंडा टाइप आर का आखिरी पेट्रोल वेरिएंट हो सकता है पावर के लिए इसमें भी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा हालांकि इसी इंजन को ट्यून करके पावर और टॉर्क में कुछ बदलाव किए गए हैं। इन सबकी वजह से ह पिछले मॉडल से कुछ सेकंड तेज हो सकती है। 
 


Edited by:Smita Sharma

Latest News