अगर आपको भी SMS भेजने में आ रही समस्या तो ऐसे करें इसे ठीक

  • अगर आपको भी SMS भेजने में आ रही समस्या तो ऐसे करें इसे ठीक
You Are HereGadgets
Friday, December 11, 2020-5:24 PM

गैजेट डैस्क: पिछले कुछ दिनों से एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज़र्स को SMS भेजने में दिक्कत आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी डिवाइस की SMS सर्विस में लैग्स आ रहे हैं, यानी यह सही तरीके से काम नहीं कर रही है और मैसेज देरी से सैंड हो रहा है। दरअसल यह समस्या 23 नवंबर को पहली बार सामने आई थी जब गूगल की कैरियर सर्विसेज एप्प को अपडेट मिला था। इससे सभी एंड्रॉयड डिवाइसिस अफैक्ट हो गई हैं।

यूज़र्स की क्या है शिकायत

यूज़र्स ने सोशल मीडिया पर शिकायतें करते हुए बताया है कि उन्हें एक SMS भेजने के लिए 30 मिनट लैग्स का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स ने रैडिट और अन्स फोरम्स पर शिकायतें की हैं, लेकिन गूगल और अन्य स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर ने इस इश्यू को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस समस्या को अर्जेंट फिक्स किया जाना चाहिए। एंड्रॉयड अथोरिटी का कहना है कि इस समस्या को गूगल कैरियर सर्विसेज एप्प को अनइंस्टाल करने से टैम्परेरी तौर पर फिक्स किया जा सकता है।

अगर आप भी अपने फोन की SMS सर्विसेज में आ रहे इश्यू से परेशान हो गए हैं तो आपको गूगल कैरियर सर्विसेज को अभी रिमूव करने की सख्त जरूरत है।

इस तरह अनइंस्टाल करें गूगल कैरियर सर्विसेज एप्प

इस एप्प को अपने एंड्रॉयड फोन से अनइंस्टाल करने के लिए आपको My Apps में जाकर गूगल कैरियर सर्विसेज एप्प को सर्च करना है या आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर गूगल कैरियर सर्विसेज एप्प को सर्च करने की जरूरत हैं। यहां अगर आपके फोन में यह एप्प इंस्टाल शो हो रही है तो इसे रिमूव कर दें। इसके बाद आप आसानी से मैसेज सेंड और रिसीव कर सकेंगे।


Edited by:Hitesh

Latest News