लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे मंगाए सिम कार्ड, नहीं होगी कोई परेशानी

  • लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे मंगाए सिम कार्ड, नहीं होगी कोई परेशानी
You Are HereGadgets
Sunday, May 17, 2020-3:06 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के तहत अगर आप नया सिम कार्ड खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की नई सिम को सीधे ही अपने घर मंगवा सकते हैं। तीनों कंपनियां नई सिम की डिलीवरी भारत सरकार द्वारा तय किए गए ग्रीन और ऑरेंज जोन में करेंगी।

जियो की वेबसाइट से ऐसे मंगाए सिम कार्ड

जियो की नई सिम खरीदने के लिए आपको सबसे पहले कम्पनी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। आपको यहां पर सिम होम डिलीवरी का विकल्प दिखाई देगा। इसमें अपने नाम के अलावा मौजूदा मोबाइल नम्बर एंटर करें। आपके पास एक OTP आएगा जिसमें लिखा होगा कि नई सिम चाहिए या नम्बर पोर्ट करना है।

PunjabKesari

इसके बाद पोस्टपेड और प्रीपेड में से किसी एक प्लान का चेयन करें और अपने घर का पता एंटर करें। आपके घर पर आपकी नई सिम बिना किसी डिलीवरी चार्ज के डिलीवर हो जाएगी।

ऐसे मंगाए एयरटेल की सिम

एयरटेल की सिम खरीदने के लिए आपको कम्पनी की ऑफिशियल साइट पर जाकर न्यू प्रीपेड सिम की ऑप्शन पर टैप करना होगा। इसके बाद रिचार्ज प्लान चुनें और नम्बर एंटर करें। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप नई सिम लेना चाहते हैं या नम्बर पोर्ट करना चाहते हैं। इनमें से किसी एक ऑप्शन को चुनें और पता एंटर कर सबमिट कर दें। इसके बाद तय समय पर आपकी सिम डिलीवर हो जाएगी, लेकिन आपको 100 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा।

PunjabKesari

वोडाफोन की सिम ऐसे मंगाए

वोडाफोन सिम के लिए आप कम्पनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और नई सिम के विकल्प पर क्लिक करें लेकिन इसके लिए आपको 100 रुपये का डिलीवरी चार्ज अदा करना होगा। इसके बाद आपने नाम फोन नंबर और पता एंटर कर सबमिट बटन पर टैप कर दें। तय समय में आपकी नई सिम आपके घर पर बिना किसी चार्ज के डिलीवर हो जाएगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News