सिर्फ 9 दिनों में हुंडई i20 को मिलीं 10,000 बुकिंग्स, जानें इस प्रीमियम हैचबैक कार के बारे में सबकुछ

  • सिर्फ 9 दिनों में हुंडई i20 को मिलीं 10,000 बुकिंग्स, जानें इस प्रीमियम हैचबैक कार के बारे में सबकुछ
You Are HereGadgets
Friday, November 6, 2020-1:36 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार i20 को हाल ही में 6.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। इस कार को कुल 4 वेरिएंट्स में लाया गया है जिनमें मैग्ना, स्पोर्टज़, एस्ता व एस्ता (O) आदि शामिल हैं। अब इसकी बुकिंग की जानकारी सामने आ गई है।

नई हुंडई i20 की बुकिंग सिर्फ 9 दिन पहले ही शुरू की गई थी और इतने दिनों में ही इसे 10,000 बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। इस प्रीमियम हैचबैक कार को कंपनी बेहतर डिजाइन, अधिक फीचर्स व उपकरणों के साथ वाजिब दम में लेकर आई है, जिस वजह से ग्राहक इस कार को बुक कर रहे हैं।

PunjabKesari

नई हुंडई i20 को कंपनी की वेबसाईट व डीलरशिप पर जाकर, सिर्फ 21,000 रुपये की ग्रीम राशि देकर बुक कराया जा सकता है। नई हुंडई i20 की डिलीवरी व टेस्ट ड्राइव भी कई डीलरशिप पर शुरू की जा चुकी हैं तथा त्योहारी दिनों में बड़ी मात्र में डिलीवरी देने की तैयारी चल रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

बेहतरीन डिजाइन

डिजाइन की बात की जाए तो ऑल न्यू i20 पहले से काफी स्पोर्टियर हो गई है। इस बार कार को पहले मॉडल से शार्पर लुक दी गई है। कार के फ्रंट में वाइडर कास्केडिंग ग्रिल लगी है, वहीं इसमें DRLs के साथ नई हैडलाइट दी गई हैं। कार में अब नई Z शेप्ड LED टेल लाइट्स भी मिलती हैं।

PunjabKesari

इंजन ऑप्शन्स

खास बात यह है कि इस बार इस प्रीमियम हैचबैक कार को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। ऑल-न्यू i20 का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाला वेरिएंट 83hp की पावर व 115Nm का टार्क पैदा करता है। इसका 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 120hp की पावर व 172Nm का टार्क जेनरेट करता है।

गियरबॉक्स की बात करें तो 1.2 पेट्रोल इंजन वाला वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की ऑप्शन के साथ लाया गया है, वहीं 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट में आपको 7 स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और iMT (क्लचलैस मैनुअल ) का विकल्प मिलेगा।

अब बात करते हैं इसके सबसे पावरफुल 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर डीज़ल इंजन की तो यह 100hp की पावर पैदा करता है और इसे 9 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही लाया गया है।

PunjabKesari

ऑल न्यू i20 में मिले कमाल के फीचर्स

इस प्रीमियम हैचबैक कार के टॉप स्पैक Asta (O) ट्रिम में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंनमेंट सिस्टम लगा है जोकि एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले और हुंडई ब्लूलिंक कनैक्टिड कार फीचर को सपोर्ट करता है। इस ट्रिम में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7 स्पीकर बोस सिस्टम, सनरूफ, वायरलैस फोन चार्जिंग, 6 एयरबैग्स और एम्बिएंट लाइटनिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

PunjabKesari

भारतीय बाजार में इन कारों से होगा मुकाबला

ऑल-न्यू i20 भारतीय बाजार में प्रीमियम हैचबैक सैगमेंट की कारें जैसे कि टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंज़ा, फॉक्सवैगन पोलो और होंडा जैज़ को कड़ी टक्कर देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh