Jeep Compass Night Eagle की भारत में शुरू हुई डिलीवरी, जानें इस लाजवाब SUV के बारे में सब कुछ

  • Jeep Compass Night Eagle की भारत में शुरू हुई डिलीवरी, जानें इस लाजवाब SUV के बारे में सब कुछ
You Are HereGadgets
Saturday, August 8, 2020-2:26 PM

ऑटो डैस्क: जीप ने एक हफ्ते पहले ही भारत में अपनी तीसरी सालगिरह मनाई है और इस मौके पर कंपनी ने अपनी नई जीप कम्पास के नाइट ईगल लिमिटेड एडिशन को भी लॉन्च किया था। इस शानदार SUV की डिलीवरी कंपनी ने शुरू कर दी है। जिन पहले ग्राहकों ने इस कार को बुक किया था उन्हें इसकी डिलीवरी मिलनी शुरू हो गई है।

PunjabKesari

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ आने वाली इस SUV की शुरुआती कीमत 20.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। इसे तीन अलग-अलग वेरिएंट्स और चार बॉडी कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध किया गया है।

PunjabKesari

कीमत की बात की जाए तो इसके 1.4 लीटर पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 20.14 लाख रुपये रखी गई है, वहीं 4x2 डीजल मैनुअल वेरिएंट की कीमत 20.75 लाख रुपये और 4x4 टॉप डीजल वेरिएंट की कीमत 23.31 लाख रुपये तय की गई है। भारतीय बाजार में इस वेरिएंट के केवल 250 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाले हैं।

PunjabKesari

इस कारण खास है यह कार

  1. दरअसल Compass Night Eagle वेरिएंट में कंपनी ने गाड़ी के बाहर और भीतर दोनों तरफ खास ब्लैक इंसर्ट दिए हैं।
  2. कार में 18 इंच के एलॉय व्हील्स लगे हैं। इसमें 7.0 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो को सपोर्ट करता है।
  3. इसके अलावा इसमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, की लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, पावर्ड विंग मिरर, फ्रंट कॉर्नरिंग लैंप, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

PunjabKesari

इंजन क्षमता

  • कार के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन लगाया है जो 160 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
  • डीजल वर्जन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन लगाया है जो 173 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके एक वेरिएंट में फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है वहीं दूसरे वेरिएंट को फोर व्हील ड्राइव और 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ लाया गया है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News