मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने पहली बार डिजिटली लॉन्च की AMG C 63 Coupe और GT R

  • मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने पहली बार डिजिटली लॉन्च की AMG C 63 Coupe और GT R
You Are HereGadgets
Wednesday, May 27, 2020-4:30 PM

ऑटो डैस्क: मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान पहली बार डिजिटल लॉन्च करते हुए अपनी दो नई गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारा है। यह एक तरह की ऑनलाइन प्रैस कोन्फ्रेंस थी जिसके साथ देश भर के मीडिया कर्मी जुड़े और उन्होंने कारों का लाइव लॉन्च देखा। इस दौरान कम्पनी ने पुणे से लाइव होकर दो गाड़ियां लॉन्च की जिनमें एक है AMG C 63 Coupe और दूसरी है AMG GT R।

इनमें से Mercedes-AMG C 63 Coupe की कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है वहीं Mercedes GT R की कीमत 2.48 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। दोनों ही कारें मर्सिडीज़ बेंज़ की C-कलास और GT लाइनअप की हाई परफोर्मेंस वर्जन्स हैं। इन्हें आज से ही मर्सिडीज़ बेंज़ की डीलरशिप्स और ब्रांड ऑनलाइन रिटेल प्लैटफॉर्मस पर बुक किया जा सकता है।

क्या है Mercedes-AMG C 43 Coupe में खास

PunjabKesari

पावरफुल 4.0-litre biturbo V8 पेट्रोल इंजन

मर्सिडीज़ की AMG C 43 Coupe कार ऑल व्हील ड्राइव के साथ आती है। इस कार में AMG’s 4.0-litre biturbo V8 पेट्रोल इंजन लगा है जो 476hp की पावर व 650Nm का टार्क पैदा करता है। कार में 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है जो फ्रंट व्हील्स की तरह ही रियर व्हील्स तक भी पावर पहुंचाता है।

Mercedes-AMG C 43 Coupe को लेकर कम्पनी ने दावा किया है कि यह कार 0 से 100 Km/h की रफ्तार महज 4 सैकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 Km/h की है।

शानदार डिजाइन

AMG C 43 Coupe में बहुत ही शानदार बॉडी वर्क किया गया है जिससे इस कार को एक बिजनेस क्लास कार भी कहा जा सकता है। इसके फ्रंट में “Panamericana” ग्रिल, बूट में कार्बन फाइबर लिप स्पॉयलर और 18 इंच के बड़े 10 स्पोक व्हील्स दिए गए हैं।

12.3 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इस कार में 12.3 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है जोकि क्लासिक, सपोर्टी और सुपरसपोर्ट मोड्स को सपोर्ट करता है। AMG स्पैस ड्राइव और ट्रैक्शन मोड्स इसमें दिए गए हैं। इसके अलावा AMG राइड कन्ट्रोल की सुविधा भी इसमें मिलेगी जिससे आप कार के सस्पेंशन का सैटअप कर सकते हैं।

अन्य फीचर्स

कार में एक्टिव पार्किंग असिस्ट, मैमोरी फंक्शन्स की सपोर्ट के साथ वेंटीलेटिड AMG सपोर्ट्स सीट्स लगी हैं। इसके अलावा पैनोरोमिक सनरूफ और बुरमास्टर साउंड सिस्टम इसमें पहले से ही लगा आता है। भारतीय बाजार में Mercedes-AMG C 43 Coupe - Jaguar F-Type को कड़ी टक्कर देगी।

क्या मिलेगा 2020 Mercedes-AMG GT R में खास

PunjabKesari

4.0-litre V8 पेट्रोल इंजन

Mercedes-AMG GT R में 4.0 लीटर का V8 इंजन लगा है जो 585hp की पावर व 700Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

3.6 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 100 की रफ्तार

इस कार में लगा पावरफुल इंजन 0 से 100Km/h की रफ्तार पकड़ने में महज 3.6 सैकेंड का समय लेगा और इसकी टॉप स्पीड 318km/h की बताई गई है।

एयरोडाइनैमिक डिजाइन

इस कार को एयरोडाइनैमिक डिजाइन से तैयार किया है जो इसे कम समय में तेज रफ्तार पकड़ने में मदद करता है। कार का इंजन फ्रंट व्हील्स के साथ रियर व्हील्स को भी पावर देता है।

Mercedes-AMG GT R के अन्य फीचर्स

AMG GT R में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है और अलग से इसमें 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जोकि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News