MG motor ने भारत में लॉन्च की अपनी इलैक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलेगी 340km

  • MG motor ने भारत में लॉन्च की अपनी इलैक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलेगी 340km
You Are HereGadgets
Thursday, January 23, 2020-5:56 PM

ऑटो डैस्क: एमजी मोटर ने आखिरकार अपनी इलैक्ट्रिक SUV ZS EV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे दो वेरिएंट्स में लाया गया है जिसमें से एक्साइट वेरिएंट की कीमत 20.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है वहीं और एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत 23.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

  • कम्पनी ने बताया है कि जिन लोगों ने इस इलैक्ट्रिक कार को 17 जनवरी या उससे पहले बुक किया था उन्हें इसका एक्साइट वेरिएंट 19.88 लाख रुपये (एक्स शोरूम) व एक्सक्लूसिव वेरिएंट 22.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध होगा।
  • आपको बता दें कि जेडएस ईवी की बुकिंग 21 दिसंबर 2019 को शुरू की गई थी और 17 जनवरी को बुकिंग समाप्त कर दी गई। अब तक कम्पनी ने 2800 जेडएस ईवी की प्री-बुकिंग प्राप्त कर ली हैं।

PunjabKesari

8.5 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 100km/h की स्पीड

सिंगल चार्ज पर यह कार 340 किलोमीटर का रास्ता तय कर सकती है वहीं यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 8.5 सैकेंड में पकड़ लेती है। इस कार में 4.5kWh की बैटरी लगी है जो कार की मोटर को 141 बीएचपी की पॉवर और 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने में मदद करती है।

सबसे पहले दिल्ली और मुंबई में उपलब्ध होगी यह कार

भारत में हेक्टर के लॉन्च के बाद जेडएस ईवी कंपनी की दूसरी कार है। शुरुआती चरण में जेडएस ईवी को दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में लॉन्च किया गया है। देश में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के बाद कंपनी जेडएस ईवी को अन्य शहरों में भी उपलब्ध करेगी।

PunjabKesari

8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

डिजाइन की बात की जाए जो यह कॉम्पैक्ट SUV कार के जैसी दिखती है। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स दी गई हैं। इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार में 50 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद है। कार के केबिन को ब्लैक रंग में रखा गया है। वहीं जेडएस ईवी में फुल पैनारोमिक सनरूफ लगी है जो छत के 90 प्रतिशत हिस्से को कवर करती है।

इन बिल्ट WiFi और esim की सपोर्ट

कार में ई-सिम का सपोर्ट और इनबिल्ट वाईफाई भी दिया गया है जिससे कहीं भी और कभी भी इंटरनैट का आनंद उठाया जा सकता है। इसमें पीएम 2.5 फ़िल्टर भी मिलता है जो कार के अंदर आने वाली हवा को प्योरिफॉय करेगा। सभी कनेक्टेड कार फीचर्स को 8.0-इंच टचस्क्रीन से कंट्रोल किया जा सकता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News