WWDC 2020 से पहले माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ने की एप्प स्टोर की आलोचना, एप्पल पर बना दबाव

  • WWDC 2020 से पहले माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ने की एप्प स्टोर की आलोचना, एप्पल पर बना दबाव
You Are HereGadgets
Monday, June 22, 2020-1:31 PM

गैजेट डैस्क: Apple की सालाना होने वाली डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 की शुरुआत आज से होने वाली है। यह कार्यक्रम भारतीय समयानुसार आज रात 10 बजे से शुरू होगा और इसे कंपनी की आधिकारिक साइट, मोबाइल एप्प और यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। WWDC 2020 से पहले माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ने एप्प स्टोर की आलोचना कर दी है। माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष, ब्रैड स्मिथ ने एप्प स्टोर द्वारा इस महीने डेविल्पर्स को 30% कटौती करने की बात की आलोचना की। उन्होंने तर्क दिया कि इस तरह कंपनी पर बहुत बर्डन पड़ेगा।

एप्प स्टोर पर लिमिट लगा रही है एप्पल

Theguardian की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि अगर कोई डेवलपर एप्प स्टोप पर iPhone यूजर्स के लिए एप्प पब्लिश करता है तो उसे कंपनी की अपनी एप्प से ही पेमेंट करनी पड़ती है और इससे भी एप्पल 30 प्रतिशत रेवेन्यू जनरेट कर लेती है। इस तरह एप्पल अपने एप्प स्टोर पर लिमिट लगा रही है। कंपनियां यूजर को यह नहीं कह सकती कि वे कहां से पेमेंट करें। यह यूजर की अपनी मर्जी है।

आपको बता दें कि एप्पल हमेशा ऐसी टिप्पणियों पर कहती आई है कि वह अपने यूजर्स को प्रोटैक्ट करने के लिए ऐसा करती है, ताकि उन्हें फ्रॉड और स्नैक्स से बचाया जा सके। लेकिन एप्स को एप्पल डिवाइसिस तक पहुंचने से पहले एप्पल एक गेटकीपर की तरह जरूर काम कर रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh