भारत में शुरू हुआ Nissan Kicks का प्रोडक्शन, जनवरी में होगी लांच

  • भारत में शुरू हुआ Nissan Kicks का प्रोडक्शन, जनवरी में होगी लांच
You Are HereGadgets
Monday, December 10, 2018-1:00 PM

ऑटो डेस्क- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई निसान की एसयूवी Kicks को लेकर एक नई खबर सामने आई है। इसमें बताया जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल जनवरी में लांच करेगी है, वहीं इसका प्रोडक्शन भारत में शुरू भी हो गया है। जानकारी के मुताबकि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के शार्प कर्व्स काफी आकर्षक दिखते हैं और इसके फ्रंट में वी-मोशन ग्रिल, बूमेरंग शेप में एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प के साथ बड़े हेडलैम्प व स्लीक फॉगलैम्प दिए गए हैं। यह एसयूवी ट्विन-फाइव-स्पोक अलॉय वील के साथ आएगी, जो इसे काफी शानदार बना रहे हैं। माना जा रहा है कि इस नई एसयूवी का लांचिंग के बाद भारत में मुकाबला Maruti Suzuki S-Cross, Hyundai Creta और Renault Captur से होगा।

PunjabKesari
दो इंजन ऑप्शन

भारत में निसान किक्स को पेट्रोल और डीजल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। पेट्रोल वर्जन में 1.6-लीटर, 4-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 103 bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं, डीजन वर्जन में 1.5-लीटर का इंजन दिया गया है, जो दो ऑप्शन 84 bhp की पावर और 108 bhp की पावर के साथ आता है। 

PunjabKesari
फीचर्स 
कार में ड्यूल टोन इंटीरियर्स, लेदर से कवर स्टीयरिंग वील्स, 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम आदि को शामिल किया गया है। इसके साथ ही किक्स में अराउंड व्यू मॉनिटर (Around View Monitor) भी होगा जोकि इस सेगमेंट की किसी गाड़ी में पहली बार दिया जाएगा। PunjabKesariडायमेंशन 

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मिलने वाली निसान किक्स की तुलना में भारतीय मॉडल का भी साइज बड़ा है। इसकी लंबाई 4384 mm, चौड़ाई 1813 mm और ऊंचाई 1656 mm है। किक्स एसयूवी का वीलबेस 2673 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 200 mm है। बता दें कि इस नई एसयूवी की कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। 


Edited by:Jeevan

Latest News