नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन की देश भर में शुरू हुई डिलीवरी

  • नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन की देश भर में शुरू हुई डिलीवरी
You Are HereGadgets
Friday, February 19, 2021-12:48 PM

ऑटो डैस्क: रॉयल एनफील्ड ने नई हिमालयन को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है और अब कंपनी ने इसकी डिलीवरी देश भर में शुरू कर दी है। नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन को 2.01 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लाया गया है। कंपनी ने इसमें कुछ सामान्य अपडेट किए हैं, जिस वजह से यह पहले से काफी आकर्षक लग रही है। सामने हेडलैंप में ब्लैक केसिंग देखने को मिली है साथ ही इसकी विंडशील्ड को भी पहले से बड़ी रखा गया है। फ्यूल टैंक के पास फ्रंट फोर्क को थोड़ा आगे किया गया है। इसके एग्जॉस्ट में ब्लैकड आउट हीट शील्ड मिलती है व इसमें लगेज रैक भी लगा हुआ है। खास बात यह है कि इस बार इसमें ट्रिपर नेविगेशन की सुविधा को भी शामिल किया गया है।

तीन रंगों का विकल्प

रंगों के विकल्पों की बात करें तो इसे तीन रंग पाईन ग्रीन, ग्रेनाईट ब्लैक व मिराज सिल्वर में उपलब्ध किया गया है। इसमें पहले की तरह गोलाकार हेडलैंप, रियर व्यू मिरर, टियरड्राप आकार में टर्न इंडिकेटर और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट मिलता है।

खास ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन में नया ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम जोड़ा गया है। आपको बता दें कि यह कंपनी द्वारा बनाया गया टर्न बाई टर्न नेविगेशन सिस्टम है। इसे आप रॉयल एनफील्ड एप्प के माध्यम से ऑपरेट कर सकते हैं। इसकी मदद से स्क्रीन पर इनकमिंग कॉल व मैसेज को देखा जा सकता है, यह ब्लूटूथ की मदद से एप्प से कनेक्टेड रहता है।

411 सीसी का इंजन

इस मोटरसाइकिल के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 411 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है जो 24 बीएचपी की पॉवर व 32 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

जानकारी के लिए बता दे कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन को कंपनी ने पहली बार वर्ष 2016 में लॉन्च किया था और तब से लेकर अब तक इसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, सिर्फ भारत में ही नहीं आज नई हिमालयन को यूरोप व यूके में भी उतार दिया गया है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News