Skoda ने Vision 7S EV SUV concept से उठाया पर्दा, जानें कैसा होगा इंटीरियर

  • Skoda ने Vision 7S EV SUV concept से उठाया पर्दा, जानें कैसा होगा इंटीरियर
You Are HereGadgets
Thursday, September 1, 2022-10:59 AM

ऑटो डेस्क. Skoda ने अपनी Vision 7S EV SUV concept को अनवील कर दिया है। इस कार को नई डिजाइन लैंग्वेज में तैयार किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें 89 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो फुल चार्ज पर 600 किलोमीटर तक चल सकती है। इसके अलावा कार में फॉक्स स्किड प्लेट्स, ब्लैक आऊट व्हील आर्च, सात वर्टिकल स्लिट्स और रियर में टी डिजाइन वाले टेललैंप दिये गए हैं।

इंटीरियर

PunjabKesari
Skoda Vision 7S को नई तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें 14.6 इंच की स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा कार को स्पोर्टी दिखाने के लिए ओबलोंग/रेक्टांगुलर स्टीयरिंग व्हील और 8.8 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। लेदर फ्री इंटीरियर के साथ इस कार को टिकाऊ मेटिरियल से बनाया गया है। कार के फर्श को रीसाइकिल किये हुए टायर से बनाया गया है और अंदर इस्तेमाल किये गए कपड़े भी 100 फीसदी रीसाइकिल किये गए पॉलिएस्टर यार्न से बनाए गए हैं। 


कब होगी लॉन्च?

PunjabKesari
Skoda ने कंफर्म किया है कि वह 2026 तक तीन नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी, जिनमें एक छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक कॉम्पैक्ट एसयूवी और एक 7 सीटर एसयूवी होगी। Skoda 2030 तक यूरोप में 70 फीसदी से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें लाना चाहती है। 

PunjabKesari
बता दें Skoda भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अगले साल Skoda इंडिया भारत में अपनी Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में Skoda Enyaq iV को टेस्टिंग के दौरान मुंबई में देखा भी गया।  

PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur

Latest News