News Corp अब लाएगा खुद का न्यूज़ ऐप Knewz

  • News Corp अब लाएगा खुद का न्यूज़ ऐप Knewz
You Are HereGadgets
Monday, August 26, 2019-3:55 PM

गैजेट डेस्क : दिग्गज मीडिया ग्रुप न्यूज कॉर्प लोगों को गूगल न्यूज और एप्पल न्यूज का विकल्प देने जा रहा है। प्रमुख मीडिया आउटलेट द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि मीडिया कंपनी जो डॉव जोन्स न्यूजवायर और हार्पर कॉलिंस की मालिक है फिलहाल अपनी न्यूज़ एग्रीगेशन सेवा पर काम कर रही है। इस न्यूज़ सर्विस को Knewz.com कहा जाएगा और Knewz को एक पारंपरिक न्यूज़ वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों का रूप लेगा।

यह कई तरह के राष्ट्रीय आउटलेट्स जैसे कि द न्यू यॉर्क टाइम्स और एनबीसी न्यूज के साथ-साथ द डेली कॉलर और थिंकप्रोग्रेस जैसे अधिक पॉलिटिकल पार्टियों के पक्षी समाचार साइटों से आकर्षित करेगा।

 

Knewz न्यूज़ ऐप पर कंपनी ने कहा 

 

Image result for news corp knewz

 

यह न्यूज़ सब्सक्रिप्शन साइट्स और गैर-सदस्यता समाचार साइटों को वरीयता देगी  जो कभी न्यूज कॉर्प्स और गूगल न्यूज़ के बीच विवाद का मुद्दा था। Google ने 2017 में अपनी एक नीति को समाप्त कर दिया था जो समाचार लेखों को डाउनग्रेड कर देता था जो उसे पेवाल के अधीन अपनी सर्च रैंकिंग्स में दिखता था। 

 

Knewz का लक्ष्य होगा मौजूदा लेखों के पुनर्लेखन के बजाय मूल समाचार रिपोर्टों को बढ़ावा देने का। न्यूज़ कॉर्प्स के प्रवक्ता जेम्स कैनेडी ने डब्लूएसजे के हवाले से कहा, "हम पत्रकारिता की सिद्धता को पहचानने और पुरस्कृत करने औरट्रैफिक और डेटा ड्राइव को पब्लिशर्स तक पहुँचाने करने के उद्देश्य से इस न्यूज़ सर्विस को लॉन्च  कर रहें हैं। हम चाहते हैं कि लोग स्थानीय, इंटरनेशनल और राष्ट्रीय स्रोतों से  बिना दबाव या पूर्वाग्रह के समाचारों और विचारों का एक विस्तृत स्पेक्ट्रम देखें।"

 

Image result for knewz news app

 

Apple, Facebook और Google जैसे डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म लंबे समय से अपनी रैंकिंग और अन्य निर्णय लेने में लिबरल यानी उदारवादी विचारधारा के प्रति झुकाव दिखाने के कुछ आरोप लगते रहे हैं। न्यूज़ कॉर्प का यह कदम फेसबुक पर लगभग एक साल के कन्सेर्वटिव बायस ऑडिट के जारी होने के एक ही सप्ताह में आया है। Knewz.com के शुरुआती वर्जन को न्यूज़ कॉर्प्स अधिकारियों को दिखाया जा रहा है और इस साल के अंत में इसका आधिकारिक लॉन्च हो सकता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey