केबल टीवी यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब केवल 130 रुपये में देख सकेंगे 150 चैनल

  • केबल टीवी यूजर्स के लिए गुड न्यूज, अब केवल 130 रुपये में देख सकेंगे 150 चैनल
You Are HereGadgets
Tuesday, October 8, 2019-1:30 PM

गैजेट डेस्क : केबल टीवी यूजर्स को बढ़ी राहत देते हुए ऑल इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन (AIDCF) ने टीवी चैनल पैक की कीमत में कटौती करने का फैसला लिया है। कौटती के बाद अब केबल टीवी यूजर्स केवल 130 रुपये में 150 टीवी चैनल देख पाएंगे। इससे पहले ट्राई ने टीवी टैरिफ प्लान में काफी बदलाव किये थे जिसके बाद चैनल पैक की कीमत महंगी हो गई थी। 


 

अभी केबल यूजर्स को राहत, डीटीएच यूजर्स को करनी होगी प्रतीक्षा 

 

Image result for cable tv aidcf

 

 
ऑल इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन ने बैठक कर केबल टीवी यूजर्स को राहत देने का फैसला किया है। इसके लिए चैनल पैक कीमतों में अहम बदलाव किये गए हैं। अब ग्राहक 130 रुपये में 150 एसडी (स्टैण्डर्ड डेफिनिशन) चैनल देख पाएंगे। इससे पहले ग्राहको को इतनी कीमत पर 100 चैनल देखने को मिलता था। 

 

बता दें कि यह कटौती केवल केबल टीवी चैनल पैक के लिए है। पहले यूजर्स को 100 से अधिक चैनल्स देखने के लिए 20 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना पड़ता था। इसके अलावा उन्हें जीएसटी का चार्ज भी देना पड़ता था। डीटीएच यूजर्स को चैनल पैक की कीमत में बदलाव किये जाने के लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है। 

 

इस साल की शुरूआत फेडरेशन ने डीटीएच और केबल नेटवर्क के लिए नए नियम लागू किये थे जिसके तहत नए टैरिफ प्लान को ग्राहकों के लिए लागू किया था। इस बदलाव के बाद चैनल पैक की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई थी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey