अब वेब ब्राउज़र पर Apple Music के संग सुनिए अपने मनपसंद गाने

  • अब वेब ब्राउज़र पर Apple Music के संग सुनिए अपने मनपसंद गाने
You Are HereGadgets
Friday, September 6, 2019-10:39 AM

गैजेट डेस्क : Apple की वीडियो & म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Apple Music अब वेब ब्राउजर पर अब लॉन्च कर दिया गया है हालांकि फिलहाल सिर्फ बीटा वर्जन में। अब आप किसी भी वेब ब्राउज़र में ऐप्पल म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विसेज तक एक्सेस कर सकेंगे, जिससे आप अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी, फुल स्ट्रीमिंग सर्विसेज और अपनी ऐप्पल आईडी के साथ लिंक्ड अन्य सर्विसेज को यूज़ कर सकते हैं।


कंपनी ने एप्पल म्यूजिक का वेब वर्जन पेश किया है आईटून्स की कम्प्लेक्सिटी को दूर करने के लिए है। गर्मियों में ऐप्पल ने मैकओएस और विंडोज के लिए आईट्यून्स ऐप को रिटायर करने की योजना बनाई थी और इसके बजाय ऐप्पल म्यूज़िक, ऐप्पल टीवी और पॉडकास्ट के लिए तीन अलग-अलग ऐप पर ध्यान केंद्रित करने का एलान किया था। एक बार इस महीने के अंत में macOS Catalina के रोल आउट होने के बाद इस बदलाव की पुष्टि हो जाएगी।

 

एप्पल म्यूजिक वेब वर्जन की स्पेशलिटी 

 

Image result for apple music web

 

वेब ब्राउज़र पर चलने वाला ऐप्पल म्यूज़िक उन ख़ास फीचर्स को बरकरार रखता है, जिन्हें आप कंप्यूटिंग डिवाइस या आईओएस, आईपैडओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐप्पल म्यूज़िक ऐप का उपयोग करते समय अनुभव करते होंगे। लाइब्रेरी, सर्च, फॉर यू, ब्राउज और रेडियो ऑप्शंस उपलब्ध हैं और आप एप्पल म्यूजिक में उपलब्ध किसी भी गाने को बजा सकते हैं। यह बीटा टेस्टिंग चरण में है जो इंगित करता है कि आने वाले दिनों और हफ्तों में एप्पल अधिक सुविधाएँ जोड़ रहा है।

 

Image result for apple music logo


फिलहाल आप अपने Apple म्यूजिक लाइब्रेरी को एक्सेस करने और म्यूजिक स्ट्रीम करने के लिए अपने मौजूदा Apple ID से साइन इन कर सकते हैं। लेकिन आप अभी भी एक नई आईडी नहीं बना सकते हैं या Apple Music के वेब ब्राउज़र संस्करण के माध्यम से नई मेम्बरशिप के लिए साइन अप नहीं कर सकते हैं।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey