Paytm Payments Bank ने लॉन्च किया अपना मोबाइल ऐप, जानिए क्या है इसमें खास

  • Paytm Payments Bank ने लॉन्च किया अपना मोबाइल ऐप, जानिए क्या है इसमें खास
You Are HereLatest News
Friday, March 15, 2019-12:57 PM

गैजेट डेस्कः Paytm Payments Bank ने मोबाइल बैंकिंग सेवाओं के लिए एक अलग से मोबाइल ऐप लॉल्च कर दिया है। इस ऐप के जरिए पेटीएम बैंक की कोशिश रहेगी कि वह अपने ग्राहकों को सरल और सुरक्षित बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराए।

PunjabKesari

कस्टमर्स को मिलेगा 24/7 सपोर्ट
पेटीएम ने कहा है कि इस ऐप के जरिए यूजर्स बैलेंस चेक कर पाएंगे इसके अलावा डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट भी कर पाएंगे साथ ही यहां कस्टमर्स को 24/7 सपोर्ट भी मिलेगा। गौरतलब है कि पेटीएम ने 2017 में पेटीएम बैंकिंग की शुरुआत की थी। अब कंपनी के दावे के मुताबिक 43 मिलियन अकाउंट्स खोले गए हैं।

PunjabKesari

इसलिए लाया गया नया ऐप
पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने कहा है, ‘नया ऐप लाने का मकसद मैजूदा ऐप से इसके संचालन को अलग करना है क्योंकि वो ऐप कई ग्रुप के कस्टमर्स के लिए है हालांकि पेटीएम पेमेंट बैंक अपने कस्टमर्स के लिए पुराने ऐप में भी सपोर्ट देना जारी रखेगा यानी अगर कस्टमर्स चाहें तो उसे भी यूज कर सकते हैं और दोनों ऐप्स रहेंगे।’ पेटीएम पमेंट बैंक का नया ऐप फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हैं और अगर आप चाहें तो इसे गूगल प्ले स्टोरे से डाउनलोड कर सकते हैं। iOS यूजर्स के लिए ये ऐप कब जारी होगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

PunjabKesari

नहीं होगा कोई फ्रॉड
पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड्स की खासियत ये है कि ये कस्टमर्स को सिंगल क्लिक में इसे एनेबल डिसेबल करने का ऑप्शन देता है, ताकि फ्रॉड से बचा जा सके। पेटीएम डेबिट कार्ड भी देती है और कंपनी के मुताबिक अब तक 20 लाख फिजिकल डेबिट कार्ड जारी किए गए हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha