लांच से पहले नई Maruti WagonR की तस्वीरें लीक

  • लांच से पहले नई Maruti WagonR की तस्वीरें लीक
You Are HereGadgets
Friday, January 4, 2019-12:51 PM

ऑटो डेस्क- मारुति सुजुकी भारत में नई वैगनआर को 23 फरवरी 2019 को लांच करने वाली है। वहीं लांच से पहले ये कार एक बार फिर स्पॉट हो गई है। हालांकि इससे पहले भी नई मारुति वैगनआर को स्पॉट किया जा चुका है लेकिन पहली बार इसकी इतनी साफ तस्वीरें आई हैं जिसमें इसके कई डिटेल्स का खुलासा होता है। नई वैगनआर में कंपनी ने बेहद ही आकर्षक रैप राउंड हेडलैम्प, राइजिंग विंडो लाइन फ्लोटिंग रूफ, बड़े व्हील आर्क और आकर्षक टेल लाइट का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसके इंटीरियर को भी कंपनी ने काफी बेहतर बनाया है। इंटीरियर में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड लगा है और इसके साथ ही इसमें नए डिजाइन का बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर लगा है। 

PunjabKesariइंजन 

नई मारु​ति सुजुकी वैगनआर में 1.2-लीटर का के-सीरीज फोर-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जोकि इन्निस और स्विफ्ट में भी लगा है। ये इंजन 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है और इसे फाइव-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। उम्मीद है कि कंपनी इसमें आटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन दे सकती है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने घोषणा की थी कि कंपनी वैगनआर के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है। जानकारी के अनुसार वैगनआर के इलेक्ट्रिक मॉडल को साल 2020 तक बाजार में उतारा जाएगा। 

PunjabKesariफीचर्स

नई मारुति वैगनआर में 12V फोन चार्जिंग सॉकिट मिलेगा, जिससे लंबी यात्रा के दौरान फोन डिस्चार्ज होने की टेंशन नहीं रहेगी। वैगनआर में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील दी गई है, जिसमें ऑडियो और फोन कंट्रोल की सुविधा मिलेगी। नई वैगनआर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। हालांकि, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट कार के टॉप मॉडल में ही मिलने की संभावना है।

PunjabKesariसेफ्टी फीचर्स

वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें ड्यूअल एयरबैग, एबीएस ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड एलर्ट और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट का प्रयोग करेगी।


 


Edited by:Jeevan

Latest News