Sony PlayStation 5 की भारतीय कीमत का हुआ खुलासा, साथ में उपलब्ध होंगी ये एक्सैसरीज़

  • Sony PlayStation 5 की भारतीय कीमत का हुआ खुलासा, साथ में उपलब्ध होंगी ये एक्सैसरीज़
You Are HereGadgets
Monday, October 19, 2020-1:25 PM

गैजेट डैस्क: Sony अपने लेटैस्ट व पावरफुल गेमिंग कंसोल PlayStation 5 को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। अगर सब कुछ सही चलता रहा तो कंपनी इसे अगले महीने 12 नवंबर को उत्तरी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगी, वहीं उम्मीद की जा रही है कि 19 नवंबर को इसे भारत समेत अन्य देशों में भी लाया जाएगा।

PS5 की लॉन्चिंग से पहले इसके दोनों एडिशन्स की भारत में कितनी कीमत होगी इसका खुलासा हो गया है। PlayStation 5 गेमिंग कंसोल को सॉलिड-स्टेट ड्राइव SSD और डिजिटल एडिशन वेरिएंट में उपलब्ध किया जाएगा। इसके SSD वेरिएंट की कीमत 49,990 रुपये और डिजिटल एडिशन वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये होगी। फिलहाल, इस गेमिंग कंसोल की बिक्री को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि इस बार यह गेमिंग कंसोल बहुत सी एक्सैसरीज़ को सपोर्ट करेगा और उनकी कीमतें भी सामने आ गईं हैं।

PS5 को ये एक्सैसरीज़ करेंगी सपोर्ट कीमत
डुअलसैंस वायरलैस कंट्रोलर   5,990 रुपये
HD कैमरा   5,190 रुपये
PULSE 3D वायरलेस हैडसेट 8,590 रुपये
मीडिया रिमोट 2,590 रुपये
डुअलसैंस चार्जिंग स्टेशन    2,600 रुपये

PS5 के लिए उपलब्ध होने वाली हैं ये गेम्स

डिमोन्स साउल 4,999 रुपये
डिस्ट्रक्शन ऑलस्टार्स 4,999 रुपये
मारवल स्पाइडरमैन माइल्स मोराल्स- अल्टीमेट एडिशन 4,999 रुपये
सैकबवाय ऐ बिग अडवेंचर 3,999 रुपये
मारवल स्पाइडरमैन माइल्स मोराल्स 3,999 रुपये


आकर्षक डिजाइन और बेहद पावरपुल होगा यह गेमिंग कंसोल

कंपनी ने एक वीडियो जारी की थी जिसमें इसके डिजाइन को दिखाया गया था। सफेद रंग का ये कंसोल बेहद स्लीक और स्टाइलिश है, वहीं इसे वर्टिकली भी रखा जा सकता है। इसमें छोटे विंग्स दिए गए हैं, जो हीट को दूर करने में मदद करेंगे। प्लेस्टेशन 5 के एक डिजिटल वर्जन को भी लाया जाएगा जिसमें 4K ब्लू रे डिस्क ड्राइव नहीं दी गई होगी। सोनी PlayStation 5 माइक्रोसॉफ्ट के नए कंसोल X-BOX Series X को कड़ी टक्कर देगा।

 

फीचर्स को लेकर आई कुछ अहम जानकारी

फीचर्स की बात करें PS 5 और PS 5 डिजिटल एडिशन में डिस्क के अलावा कोई और अंतर नहीं है। दोनों के फीचर्स एक जैसे ही हैं। दोनों में ही ऑक्टाकोर AMD Zen 2 CPU का इस्तमाल किया गया है जोकि 3.5GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। इसके अलावा इनमें 16GB GDDR6 रैम और 825GB की स्टोरेज दी गई है। एक्सटर्नल स्टोरेज के लिए NVMe SSD स्लॉट और USD HDD का यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे। दोनों ही गेमिंग कंसोल 4K रिजॉल्यूशन और 120fps को सपोर्ट करते हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News