अब मिड रेंज स्मार्टफोन्स में भी यूज़ कर सकेंगे ट्रिपल कैमरा, लॉन्च हुआ Snapdragon 675 प्रोसैसर

  • अब मिड रेंज स्मार्टफोन्स में भी यूज़ कर सकेंगे ट्रिपल कैमरा, लॉन्च हुआ Snapdragon 675 प्रोसैसर
You Are HereGadgets
Wednesday, October 24, 2018-4:15 PM

गैजेट डैस्क : मिड रेंज स्मार्टफोन्स को और भी बेहतर बनाने के लिए अमरीकी मल्टीनैशनल सैमीकंडक्टर कम्पनी Qualcomm ने नए Snapdragon 675 प्रोसैसर को लॉन्च कर दिया है। इसे खास तौर पर मल्टीपल कैमरों को मिड रेंज स्मार्टफोन्स के साथ सपोर्ट करवाने व गेमिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए लाया गया है। इस प्रोसैसर को लाने की घोषणा हांगकांग में आयोजित 4G/5G Summit इवैंट के दौरान की गई। 

PunjabKesari

ज्यादा कैमरों की सपोर्ट

स्मार्टफोन निर्माता अपने फोन्स में ज्यादा कैमरों को देने की ही इच्छा रखते हैं तो ऐसे में इस प्रोसैसर में ज्यादा कैमरों की सपोर्ट दी गई है। स्नैपड्रैगन 675 में स्पैक्ट्रा 250L इमेज सिग्नल प्रोसैसर लगा है जो ट्रिपल कैमरों को भी सपोर्ट करता है। जिससे आने वाले स्मार्टफोन्स को और बेहतर बनाया जा सकेगा। यह प्रोसैसर टैलीफोटो लैंस, वाइड एंगल व  5x ऑप्टिकल जूम की सपोर्ट वाले सुपर वाइड एंगल लैंस को भी सपोर्ट करेगा।

PunjabKesari

AI फीचर्स

आखिरकार अब मिड रेंज स्मार्टफोन्स में AI (आर्टीफिशियल इंटैलीजैंस) फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इस प्रोसैसर में मल्टीकोर AI इंजन दिया गया है जो बैटरी मैनेजमैंट को इम्प्रूव करने में काम आता है। वहीं ज्यादा तेजी से फेस को अनलॉक करने में भी मदद करता है।  कनैक्टिविटी की बात की जाए तो यह 802.11ac WiFi व ब्लूटुथ 5.0 को सपोर्ट करेगा। कम्पनी ने बताया है कि इस नए प्रोसैसर के वर्ष 2019 की पहली तिमाही में आने की जानकारी है।

PunjabKesari

30 प्रतिशत फास्टैस्ट

इस प्रोसैसर में दो हाई परफॉर्मैंस 2GHz कोर्स व 6 लो पावर 1.7GHz कोर्स दी गई हैं जो परफॉर्मैंस को बूस्ट करने में मदद करती हैं। इस प्रोसेसर से गेम्स भी स्मूथली प्ले होंगी।

PunjabKesari

48 मैगापिक्सल कैमरे की सपोर्ट

यह प्रोसैसर 48 मैगापिक्सल सैंसर वाले कैमरे को सपोर्ट करेगा। HDR फीचर के साथ 720 पिक्स्ल की स्लो मोशन वीडियो को भी इसकी मदद से चलाया जा सकेगा। वहीं 30 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से 4K वीडियो को भी यह सपोर्ट करेगा।  


Edited by:Hitesh

Latest News