Redmi Note 7 बना भारत का बेस्ट ऑनलाइन सेलिंग स्मार्टफोन

  • Redmi Note 7 बना भारत का बेस्ट ऑनलाइन सेलिंग स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Monday, September 16, 2019-11:53 AM

गैजेट डेस्क : शाओमी (Xiaomi) ने हाल में 5 साल में कर डाली 10 करोड़ फ़ोन्स की बिक्री के साथ देश का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बनने का रिकॉर्ड हासिल किया है। अब कंपनी ने एक और बढ़ी उपलब्धि हासिल करते हुए ऑनलाइन स्मार्टफोन सेल्स के मामले में अन्य स्मार्टफोन्स को पिछाड़ दिया है। इस साल कंपनी ने अपनी Redmi Note 7 स्मार्टफोन सीरीज को पेश किया था। इस रेडमी स्मार्टफोन ने ऑनलाइन बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया है। 


कॉउंटरपॉइन्ट की रिपोर्ट में हुआ खुलासा , टॉप 5 ऑनलाइन बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स की लिस्ट ज़ारी 

 


कॉउंटरपॉइन्ट नामक टेक रिसर्च फर्म ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि रेडमी नोट 7 प्रो की 2019 की दूसरी तिमाही में किसी भी अन्य स्मार्टफोन से कहीं अधिक 12.1% की बाजार हिस्सेदारी थी। वहीं, इस लिस्ट में एक और नाम Xiaomi स्मार्टफोन का भी है, जो कि Redmi 6A है। रिपोर्ट के अनुसार Redmi 6A की हिस्सेदारी 6.4% थी, जिससे यह भारत में दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इंडिया में यूजर्स को 15 हजार से 20 हजार रुपए की रेंज वाले स्मार्टफोन ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इस साल की दूसरी तिमाही में भारत में स्मार्टफोन्स के मिड-रेंज सेगमेंट में 26% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस लिस्ट में Realme C2 5.9% शेयर के साथ तीसरे स्थान पर है और Realme 3 5.6% बाजार हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, Xiaomi का स्मार्टफोन Redmi Note 7 पांचवें नंबर पर था जिसकी बाजार में हिस्सेदारी 5% थी। 

 

Image result for counterpoint research


 

इस लिस्ट में तीन श्याओमी और दोरियलमी स्मार्टफोन ने शीर्ष पांच स्मार्टफोन की सूची में अपनी जगह बनाई है। इस सूची में भारतीय कंपनियों के फोन जगह नहीं बना पाए हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey