ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद कर रहे भारतीय, PayPal ने दी जानकारी

  • ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद कर रहे भारतीय, PayPal ने दी जानकारी
You Are HereGadgets
Monday, November 25, 2019-1:12 PM

गैजेट डैस्क: ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए भारतीय सबसे ज्यादा मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बात की जानकारी ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम चलाने वाली कम्पनी PayPal और ग्लोब्ल मार्किट रिसर्च कम्पनी IPSOS द्वारा एक संयुक्त रिपोर्ट जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि बिल पेमेंट और फैशन प्रमुख क्षेत्र हैं, जहां एप के जरिए सबसे अधिक भुगतान हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 51 प्रतिशत ऑनलाइन बिक्री एप्स के जरिए ही हो रही हैं। वहीं 'सर्वे में पता चला है कि 88 पर्सेंट भारतीय पेमेंट करने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं जो वैश्विक औसत 71 पर्सेंट से कहीं ज्यादा है।'

  • इस सर्वे को दोनों संस्थाओं द्वारा 23 जुलाई से 25 अगस्त 2019 के बीच किया गया है जिसमें यह रिपोर्ट सामने आई है।

PunjabKesari

क्या कहती है mCommerce रिपोर्ट

PayPal और IPSOS ने इस 'mCommerce' रिपोर्ट में बताया है कि बढ़ती मांग को पूरा करने और उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं को देखते हुए भारत में 81 प्रतिशत कारोबारी मोबाइल पेमेंट को स्वीकार कर रहे हैं।

PunjabKesari

11 देशों में किया गया था ये सर्वे

'mCommerce' रिपोर्ट को तैयार करने के लिए 11 देशों में सर्वे किया गया है और इस दौरान 22 हजार कन्ज्यूमर्स और 4 हजार कारोबारियों की जानकारी को इकट्ठा किया गया। वहीं भारत की बात की जाए तो यहां 18 से 74 वर्ष की आयु के 2 हजार से अधिक स्मार्टफोन रखने वाले कन्ज्यूमर्स और करीब 300 कारोबारियों या नीति निर्माओं को इस सर्वे में शामिल किया गया।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News