शानदार डिजाइन और बेहतर डिस्प्ले के लैस है Samsung Galaxy A30

  • शानदार डिजाइन और बेहतर डिस्प्ले के लैस है Samsung Galaxy A30
You Are HereGadgets
Saturday, April 13, 2019-10:08 AM

गैजेट डेस्कः सैमसंग अक्सर ही नए नए स्मार्टफोन्स अपने यूर्जस के लिए लॉन्च करत रहता है। इस बार कंपनी के बजट सेगमेंट में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए30 पर 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया है जो पतले बॉर्डर के साथ आता है। टेक्स्ट और इमेज एकदम क्लियर दिखते हैं। हालांकि कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास या किसी और ग्लास प्रोटेक्शन का जिक्र नहीं किया लेकिन रिव्यू के दौरान स्क्रीन पर किसी भी तरह की खरोच या निशान नहीं पड़े। ग्लॉसी साइड और बैक पैनल दिखने में तो अच्छे लगते हैं और उन पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर है और यह सेंसर तेजी से अपना काम करता है।

इस फोन में फेसअनलॉक भी है, जिसकी परफर्मोंस औसतन है। कुल मिलाकर देखें तो सैमसंग गैलेक्सी ए30 एक अच्छा फोन है जो प्लास्टिक से बने होने के बाद भी दिखने में काफी अच्छा लगता है। यह मल्टीपल कलर में मिलेगा लेकिन हमारे पास इसका ब्लैक वर्जन उपलब्ध है। यह फोन ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर के साथ आता है और बाजार में इसका एक ही वेरियंट मौजूद है जिसमें 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी प्राप्त होगी। गैलेक्सी ए30 एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित सैमसंग के नए वन यूआई के साथ आता है। सामान्य चैट और प्रोडक्टिविटी एप के मामले में गैलेक्सी ए30 अच्छा फोन है। रिव्यू के दौरान यह फोन गर्म नहीं हुआ।

गैलेक्सी ए30 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जिसका अर्पचर एफ/1.7 है और 5 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा भी दिया गया है। कैमरा एप में सीन ऑप्टिमाइजर मौजूद है जो खुद ब खुद ऑब्जेक्ट की पहचान कर एक्सपोजर को सेट कर लेता है जो एक अच्छा फीचर है और अच्छी फोटो क्लिक करने में मददगार भी है। इस फोन के कैमरे अपना काम अच्छी तरह से करते हैं और फोटो काफी क्लियर खींचते हैं जो एक आम यूजर को पसंद आएगी। बताते चलें कि कैमरा एप में पैनारोमा, प्रो और लाइव फोकस मोड हैं। लाइव फोकस मोड की मदद से आप तस्वीर क्लिक करने  से पहले और बाद में बैकग्राउंड ब्लर लेवल को कम या ज्यादा भी कर सकते हैं। वहीं, सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। दिन की रोशनी में यह सही ढंग से काम करता है। कलर्स अच्छे आते हैं और लाइट के प्रतिकूल शूट करते समय एचडीआर भी सही काम करता है। कंपनी ने इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी है। फोनन के साथ आने वाला फास्ट चार्जर एक घंटे में फोन की बैटरी को 70 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। कुल मिलाकर कहें तो यह एक अच्छा फोन है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha