जेनेवा मोटर शो में स्कोडा पेश करेगी अपनी शानदार SUV Kamiq

  • जेनेवा मोटर शो में स्कोडा पेश करेगी अपनी शानदार SUV Kamiq
You Are HereGadgets
Sunday, January 27, 2019-12:05 PM

ऑटो डेस्क- चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा जेनेवा मोटर शो में अपनी शानदार एसयूवी Kamiq को पेश करेगी। यह एक 5 सीटर एसयूवी है और कामिक की स्टायलिंग काफी हद तक स्कोडा के विजन एक्स कॉन्सेप्ट से ही प्रेरित है। नई स्कोडा कामिक को सबसे पहले यूरोपिय बाजार में उतारा जाएगा। वहीं सूत्रों की माने तो स्कोडा निकट भविष्य में अपनी कामिक को भारतीय बाजार में भी पेश करेगी। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

PunjabKesariस्कोडा के एसयूवी रेंज की ये सबसे छोटी और एंट्री लेवल एसयूवी होगी। अगर कारोक और काडिआक की बात करें तो ये एसयूवी उनके मुकाबले छोटी और कम कीमत रेंज में पेश की जाएगी। कारोक को कंपनी बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में उतारने वाली है। आपको बता दें कि, स्कोडा पहले से ही एक एसयूवी की बिक्री चीनी बाजार में कर रही है जिसे कामिक नाम दिया गया है।नई स्कोडा कामिक को कंपनी पेट्रोल हाइब्रिड और सीएनजी फॉरमेट में पेश करेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज 4 सिलेंडर युक्त इंजन प्रयोग कर सकती है। ​जो कि एसयूवी को 131 बीएचपी की पॉवर और 250 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

PunjabKesariइसके अलावा इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटरों को भी शामिल किया गया है। ये मोटर 27 बीएचपी की पॉवर और 70 एनएम का टॉर्क जेनरेट करते हैं। इस एसयूवी में एक रिजर्व पेट्रोल टैंक भी दिया गया है। स्कोडा का दावा है कि ये कार 645 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है। हालांकि अभी इस एसयूवी के बारे बहुत कुछ ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। बता दें कि इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसकी लांचिंग के बाद ही सामने आएगी।  2019 Geneva Motor Show का आयोजन 7 मार्च से से लेकर 17 मार्च तक होगा। 


Edited by:Jeevan

Latest News