फेक न्यूज फैलाने वालों की पहचान करेगा Twitter का ये नया फीचर

  • फेक न्यूज फैलाने वालों की पहचान करेगा Twitter का ये नया फीचर
You Are HereLatest News
Sunday, January 27, 2019-11:41 AM

गैजेट डेस्क- फेक न्यूज और आपत्तिजनक कॉन्टेंट पर लगाम कसने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी मदद से फेक न्यूज या गलत कॉन्टेंट ट्वीट करने वाले ऑरिजनल ट्वीटर को आसानी से ट्रैक किया जा सकेगा। इस फीचर के जारी होने के बाद साइबर सेल और अन्य कानूनी संस्थाओं को ऐसे लोगों को पकड़ने में आसानी होगी जो ट्विटर पर फेक न्यूज और अन्य फेक कॉन्टेंट को पोस्ट करते हैं। बता दें कि ट्विटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल पब्लिक फिगर्स और प्रफेशनल ऑर्गनाइज़ेशन्स द्वारा अपने फैंस और टार्गेट ऑडियंस से कनेक्ट होने के लिए किया जाता है। कई ऐसे मौके भी आते हैं जब इन्हें किसी ट्वीट के लिए फेक न्यूज और ऑनलाइन ट्रोलर्स का शिकार होना पड़ता है। 

PunjabKesari
रिपोर्ट में बताया गया है कि 'Original Tweeter' टैग टेस्टिंग के लिए कुछ एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका है। ट्विटर के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट की डायरेक्टर सारा हैदर ने कहा, 'लोगों के बीच बातचीत ही ट्विटर का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए ट्विटर पर कुछ नए फीचर ऐड किए जा रहे हैं जिससे की डिस्कशन को हाइलाइट किया जा सकेगा और ऑरिजनल ट्वीटर को उचित रिप्लाई भी किया जा सकेगा।' 

PunjabKesariवहीं भारत में होने वाले चुनावों को देखते हुए ग्लोबल सोशल मीडिया के मालिकों की चिंता बढ़ गई है। इनके लिए चुनावों में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी और फेक न्यूज को रोकना बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि भारत में बहुत बड़ी संख्या में लोग ट्विटर और फेसबुक   का यूज करते हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan