Snack Video एप्प पर भी लगने वाला है बैन, एक्शन लेने की चल रही है तैयारी

  • Snack Video एप्प पर भी लगने वाला है बैन, एक्शन लेने की चल रही है तैयारी
You Are HereGadgets
Friday, October 23, 2020-11:41 AM

गैजेट डैस्क: इस साल भारत सरकार ने करीब 200 से अधिक चाइनीज़ एप्स पर प्रतिबंध लगाया है जिनमें टिकटॉक, पबजी और यूसी ब्राउज़र जैसी एप्स भी शामिल थीं। इन चाइनीज़ एप्स को बैन कर देने के बाद इनके कुछ लाइट वर्जन भारत में काम करने लगे हैं। इसके अलावा कुछ ऐसी एप्स भी हैं जिनका नाम बदलकर इन्हें भारत में दोबारा से लॉन्च किया गया है। इन्हीं एप्स में से एक Snack Video एप्प है जिसे कि बैन हो चुकी Kwai एप्प का ही नया अवतार माना जा रहा है। भारत में Snack Video एप्प टॉप ट्रेंडिंग में दिख रही है और इसे यहां 10 करोड़ से अधिक लोग इस्तेमाल भी करते हैं।

PunjabKesari

चाइनीज़ एप्प है Snack Video

Snack Video एक चाइनीज़ एप्प है जिसे Kuaishou टेक्नोलॉजी ने इसी साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया था। Kwai एप्प का संचालन भी यही कंपनी कर रही थी। आपको बता दें कि Kuaishou चीन की बड़ी कंपनी है जिसकी कई सारी एप्स दुनिया के कई देशों में काफी लोकप्रिय हो रही हैं। इसमें टैनसेंट का भी पैसा लगा हुआ है।

PunjabKesari

जोखिम पैदा कर रही Snack Video एप्प

Snack Video एक शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प है जिसमें एडिटिंग, लिप सिंकिंग और स्पेशल इफैक्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं, लेकिन अब इस एप्प पर बैन लगाने की तैयारी चल रही है। सी-डीईपी के अध्यक्ष जयजीत भट्टाचार्य ने अपने एक बयान में कहा है कि यह एप्प जोखिम पैदा कर रही है और यह भारत सरकार के आदेशों का उल्लंघन है। इस संबंध में सेंटर ऑफ डिजिटल इकॉनमी पॉलिसी रिसर्च (C-DEP) ने गृहमंत्री अमित शाह व इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव राजेंद्र कुमार को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें बताया गया है कि स्नैक वीडियो एप्प के साथ भी सिक्योरिटी और प्राइवेसी का वही खतरा है जो बैन हुई एप्स के साथ था। ऐसे में कहा जा रहा है कि स्नैक वीडियो एप्प पर किसी भी वक्त अब बैन लग सकता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News