Snapchat ने पेश किया अपना लेटेस्ट गैजेट spectales 3

  • Snapchat ने पेश किया अपना लेटेस्ट गैजेट spectales 3
You Are HereGadgets
Friday, August 16, 2019-1:25 PM

गैजेट डेस्क : पॉपुलर मल्टीमीडिया मेस्सजिंग प्लेटफार्म स्नैपचैट (snapchat) की पैरेंट कंपनी Snap Inc. ने अपना लेटेस्ट गैजेट पेश किया है। ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) तकनीक पर काम करने वाला यह गैजेट है स्मार्ट वियरेबल स्पेक्टेकल spectacles 3 जिसके लेटेस्ट वर्जन को पेश किया गया है। यह लेटेस्ट वर्शन लिमिटेड एडिशन के तौर पर रिलीज़ किया गया है। इसकी कीमत $380 (करीब 27,000 रुपये) रखी गई है। 


Spectales 3 से जुड़ी सारी अहम बातें 


spectacles 3 कंपनी द्वारा जारी किया गया सबसे महंगा वर्जन है। एक अपग्रेड के रूप में स्पेक्टेक्ल्स 3 में पिछले वर्जन्स की तुलना में इसमें एक कैमरा लेंस की जगह दो कैमरा लेंस अटैच्ड हैं। यह दो कैमरे बेहतर डेप्थ मैपिंग के साथ ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीक को सपोर्ट करती है।  दो कैमरे बेहतर गहराई से मानचित्रण के साथ संवर्धित वास्तविकता (एआर) का समर्थन करते हैं। 

 

एक प्रीमियम टच और ड्यूरेबिलिटी के लिए नए स्पेक्टेकल्स 3 में पिछले मॉडल पर पाए गए मोटे प्लास्टिक के बजाय स्टील वायर्ड फ्रेम दिया गया है। स्पेक्टेकल्स 3 स्मार्ट-वियरेबल चश्मा यूज़र्स को दोनों तरफ लेंस के साथ वीडियो रिकॉर्ड और इमेज कैप्चर करने की सुविधा देता है। 60 सेकंड के वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए यूज़र रिकॉर्ड बटन पर टैप कर सकते हैं। फ़ोटो के लिए यूज़र्स को बटन दबाकर रखना होगा।

 

 

मल्टीमीडिया एचडी क्वालिटी में स्नैपचैट ऐप मेमोरीज को स्टोर किया जा सकता है और इसे सर्कुलर, हॉरिज़ॉन्टल, स्क्वायर, वर्चुअल इत्यादि जैसे विभिन्न  फोर्मट्स में कैमरा मेमोरी में एक्सपोर्ट भी किया जा सकता है। स्नैपचैट का स्पेक्टेक्ल्स 3 दो कलर ऑप्शन- कार्बन और मिनरल में उपलब्ध होगा। दोनों वेरिएंट अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए हैं और फॉल सीजन के दौरान कुछ समय के लिए बिक्री पर जाएंगे।

 

इस वियरबेल स्मार्ट स्पेक्टेकल को चार्ज करने के लिए, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एक चमड़े का चार्जिंग केस दिया गया है जो स्पेक्टेकल 3 को तीन से चार बार तक फुल चार्ज कर सकता है।

 

स्नैप इंक - Snap Inc. कंपनी ने भारत में अपने स्पेक्टेकल का कोई वर्जन जारी नहीं किया है। हालांकि कंपनी का हालिया हेड ऑफिस अपने यूज़र बेस को बेहतर बनाने के लिए भारत में स्पेक्टेकल 3 की रिलीज का विचार कर सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Popular News