बग का शिकार हुए Google Pixel 3 यूजर्स, गैलरी से अपने आप डिलीट हो रहीं फोटोज

  • बग का शिकार हुए Google Pixel 3 यूजर्स, गैलरी से अपने आप डिलीट हो रहीं फोटोज
You Are HereLatest News
Sunday, October 21, 2018-11:37 AM

गैजेट डैस्क : अगर आप गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं और फोटोज के अपने आप डिलीट होने से परेशान हैं तो यकीन मानिए आप अकेले नहीं हैं जो इस समस्या से जूझ रहे हैं। ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट व गूगल फोम्र्स पर कुछ गूगल पिक्सल यूजर्स ने शिकायतें की हैं। उनका कहना है कि गूगल के पिक्सल 3, पिक्सल 3XL, पिक्सल 2 और 2XL स्मार्टफोन्स एक बग का शिकार हो गए हैं। इस बग के कारण जब वे अपने स्मार्टफोन से तस्वीरें क्लिक करते हैं तो वे अपने आप गायब हो रही हैं जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

PunjabKesariइस तरह सामने आई यह समस्या

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स जब गूगल स्मार्टफोन्स के कैमरे से तस्वीरें क्लिक करते हैं तो इस दौरान अगर वे अपने फोन को लॉक कर लेते हैं या किसी अन्य एप को ओपन करते हैं तो इससे खींची गई फोटो डि़लीट हो जाती है। वहीं कुछ अन्य यूजर्स ने कहा है कि उनके फोन की गैलरी में तस्वीर का थम्बनेल तो शो हो रहा है, लेकिन जब वे उस पर क्लिक करते हैं तो फोटो गायब हो जाती है।

धीरे-धीरे अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स भी हो रहे प्रभावित

इस समस्या के आने के बाद अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन ओनर्स ने भी सोशल मीडिया पर इस बग को लेकर शिकायतें करनी शुरू कर दी हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ओनर्स को यह समस्या मोर्टो  Z2, मोटो E4 और गैलेक्सी S9 फोन्स में भी देखने को मिली है। 

PunjabKesariगूगल कैमरा एप में हो सकती है समस्या

अन्य कम्पनियों के स्मार्टफोन्स में इस तरह की समस्या आने पर यह कहा जा सकता है कि गूगल द्वारा एंड्रॉयड ऑप्रेटिंग सिस्टम में जो गूगल कैमरा एप दी गई है इसी से यह समस्या सामने आई है। यानी इस समस्या को ठीक करने के लिए गूगल कैमरा एप को बग्स फिक्स कर फोन में अपडेट करने की जरूरत है। फिलहाल गूगल ने इस बग को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan