2022 में मस्क भारत में शुरू करेंगे स्टारलिंक सेटेलाइट इंटरनेट सर्विस, 7300 रुपये में करें प्री-ऑर्डर

  • 2022 में मस्क भारत में शुरू करेंगे स्टारलिंक सेटेलाइट इंटरनेट सर्विस, 7300 रुपये में करें प्री-ऑर्डर
You Are HereGadgets
Monday, March 1, 2021-10:30 PM

गैजेट डैस्क: एलन मस्क अगले साल तक भारत में स्टारलिंक सेटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू कर देंगे। यह जानकारी स्टारलिंक सेटेलाइट इंटरनेट वेबसाइट के जरिए दी गई है जिसमें बताया गया है कि आप 99 डॉलर (लगभग 7300 रुपये) में इसे अभी प्रीऑर्डर कर सकते हैं। भारत में सर्विस शुरू होने के बाद सबसे पहले इन्हीं प्रीऑर्डर करने वाले ग्राहकों को सर्विस दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि 7300 रुपये की यह रकम स्टॉरलिंक इक्विपमेंट के लिए होगी। कंपनी ने कहा है कि डिपॉजिट पेमेंट करने के बाद आपको अपने क्षेत्र में सर्विस शुरू होने पर इसकी जानकारी दी जाएगी और जैसे ही स्टारलिंक किट उपलब्ध होगी, आपको यह मुहैया करा दी जाएगी।

PunjabKesari

रिफंडेबल होंगे 7300 रुपये

ग्राहक प्रीऑर्डर करने के लिए एप्पल पे के अलावा डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए भी पेमेंट कर सकते हैं। स्टॉरलिंक का कहना है कि 99 डॉलर की यह रकम पूरी तरह से रिफंडेबल होगी। हालांकि, अमाउंट रिफंड होने के बाद प्रायोरिटी सर्विस की सुविधा नहीं मिलेगी। शुरू में स्टारलिंक हार्डवेयर किट की सप्लाई लिमिटेड नंबरों में की जाएगी।

इस नई तकनीक से मिलेगी 150Mbps की स्पीड
स्टारलिंक सेटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस की टैस्टिंग एलन मस्क की स्पेसएक्स कंपनी कर रही है। अब यह कंफर्म हो चुका है कि इस सेटेलाइट ब्रॉडबैंड ​सर्विस के जरिए ग्राहकों को 50 से 150Mbps की स्पीड मिलेगी।

स्टारलिंक किट में क्या मिलेगा?

स्टारलिंक किट में एक सेटेलाइट डिश, एक ट्राइपॉड और एक वाई-फाई राउटर मिलेगा। अपने घर या ऑफिस में इस सर्विस की सुविधा लेने के लिए आपको स्टारलिंक एप्प डाउनलोड करनी होगी। भारत में टैस्टिंग फेस में यह सर्विस सबसे पहले दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद में उपलब्ध होगी।

भारत में सेटेलाइट इंटरनेट सिस्टम के जरिए उन शहरों, कस्बों और गांवों में भी इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने में आसानी होगी, जहां अभी भी वायर्ड ब्रॉडबैंड नहीं पहुंचा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News