Suzuki Access 125 में जुड़ा कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, जानिए अब क्या हुई कीमत

  • Suzuki Access 125 में जुड़ा कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, जानिए अब क्या हुई कीमत
You Are HereGadgets
Wednesday, March 27, 2019-12:16 PM

ऑटो डेस्कः Suzuki ने ड्रम ब्रेक वाले Access 125 स्कूटर को कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस करके बाजार में उतार दिया है। सीबीएस यानी कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम फीचर रियर ब्रेक लगाने पर फ्रंट और रियर ब्रेक के बीच ब्रेक फोर्स का डिस्ट्रिब्यूशन करता है। इससे अच्छे बैलेंस के साथ टू-वीलर का ब्रेक डिस्टेंस (ब्रेक लगने की दूरी) कम होता है। सुजुकी एक्सेस 125 के डिस्क ब्रेक वेरियंट में सीबीएस फीचर पहले से ही उपलब्ध है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। कंपनी का कहना है कि इसे ग्राहकों से अच्छा रेस्पॉन्स मिला।

ड्रम ब्रेक वाले Suzuki Access 125 CBS की एक्स शोरूम कीमत 56,667 रुपए है। यह कीमत स्कूटर के नॉन-सीबीएस वर्जन से करीब 700 रुपए ज्यादा है। सुजुकी ने अप्रैल से देश में लागू होने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए एक्सेस 125 में सीबीएस दिया है। सीबीएस के अलावा स्कूटर में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 124 cc, सिंगल सिलिंडर, एयरकूल्ड इंजन है, जो 8.5 bhp का पावर और 10.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

सुजुकी एक्सेस 125 का इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह रेट्रो स्टाइल वाला स्कूटर देश में बिकने वाले टॉप 10 स्कूटर्स में से एक है। बता दें कि 1 अप्रैल से सभी 125 cc से कम इंजन क्षमता वाले टू-वीलर्स में सीबीएस और 125 cc या उससे ज्यादा की क्षमता वाले टू-वीलर्स में एबीएस अनिवार्य है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha