होंडा के बाद Tata Motors भी उतारेगी इंडियन मार्किट में अपनी इलेक्ट्रिक कारें

  • होंडा के बाद Tata Motors भी उतारेगी इंडियन मार्किट में अपनी इलेक्ट्रिक कारें
You Are HereCars
Thursday, August 1, 2019-6:28 PM

ऑटो डेस्क : देश में इलेक्ट्रिक कार मार्किट में होंडा , टेस्ला जैसी विदेशी कंपनियों की एंट्री के अनोउसमेंट के बाद देसी कार निर्माता टाटा मोटर्स ने इसमें अपनी दिलचस्पी दिखाई है। Tata Motors ने एलान किया है कि अगले 18 महीनों में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की सीरीज को लॉन्च करेगी। 


Tata Motors के प्रेसीडेंट ने की आधिकारिक घोषणा 

PunjabKesari

 

हाल में संपन्न हुई कंपनी की 74 वीं आम बैठक में टाटा मोटर्स के प्रेसीडेंट एन चंद्रशेखरन ने घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी का फोकस आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार मार्किट में उतरना और इसमें लीडिंग प्लेयर बनने का है। 


 जिनेवा मोटर शो में Tata Motors की मॉडल्स हुई थी पेश 

 

PunjabKesari

 

2019 जिनेवा मोटर शो में Tata Motors कंपनी ने इलेक्ट्रिक कारों की सीरीज को पेश किया था। Tata मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों की मॉडल्स का नाम Nexon EV और Altroz EV है। कंपनी इन दोनों मॉडल्स के साथ ज़्यादा रेंज और पावर वाली Tigor EV को भी उतारने की तैयारी में है।

 

स्विट्ज़रलैंड में लॉन्च के वक़्त कंपनी ने दावा किया था कि DC फास्ट चार्जर से 1 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। यह एक फुल चार्ज में 300 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। इन तीनो कारों के अलावा Tata Motors द्वारा एक चौथा मॉडल भी उतारे जाने  की अटकलें सामने आई हैं लेकिन इसके बारे कंपनी ने अभी कोई भी टिप्पणी पेश नहीं करी है।  

 


Tata Motors ने कीमत और स्पेसिफिकेशन्स पर बनाया सस्पेंस 

 

कंपनी द्वारा इन इलेक्ट्रिक कारों को लेकर अधिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर टाटा मोटर्स ने कोई भी खुलासा नहीं किया है। एक्सपर्टस द्वारा Altroz EV की कीमत 10 लाख रुपये तक तय मानी जा रही है। Nexon Ev की कीमत 10 लाख से नीचे हो सकती है। Tata Motors की तरह महिंद्रा भी अपनी XUV 300 और मारुती सुजुकी अपनी Wagon R EV इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की प्लानिंग में है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey