जानें Tata ने क्या दिया नई Nexon EV में खास, आखिर कैसे है अन्य इलैक्ट्रिक कारों से अलग

  • जानें Tata ने क्या दिया नई Nexon EV में खास, आखिर कैसे है अन्य इलैक्ट्रिक कारों से अलग
You Are HereGadgets
Wednesday, January 29, 2020-10:23 AM

ऑटो डैस्क: Tata ने अपनी लोकप्रिय कार Nexon के इलैक्ट्रिक वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया है। इस कार को 13.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उतारा गया है। ग्राहक टाटा मोटर्स की वेबसाइट या डीलरशिप पर जाकर नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग कर सकते है। इसे तीन वेरिएंट्स में लाया गया है जिसमें से टॉप वेरिएंट की कीमत 15.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

एक चार्ज में चलेगी 300 किलोमीटर

इस कार में 32 किलोवाट ऑवर की लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो एक चार्ज में 300 किलोमीटर की अधिकतम रेंज प्रदान करती है। नेक्सन सिर्फ 9.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसे डीसी फास्ट चार्जर से एक घंटे में 80 प्रतिशत तक तथा सामान्य चार्जर से 8 - 9 घंटे में पूर्ण चार्ज किया जा सकता है।

PunjabKesari

नया डिजाइन

टाटा नेक्सन ईवी के डिजाइन की बात की जाए तो इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, एलईडी डीआरएल दिए गए है। वहीं रियर में एलईडी टेललैंप मौजूद हैं तथा कार में सभी हिस्सों पर इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट का उपयोग किया गया है जोकि इसके इलैक्ट्रिक कार होने का अनुभव करवाता है।

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल और इलैक्ट्रिक पॉवर्ड सनरूफ दी गई है।

PunjabKesari

8 साल की वारंटी

टाटा मोटर्स इस इलैक्ट्रिक कार की मोटर व बैटरी पर 8 साल की वारंटी दे रही है। इसके अलावा कार पर 3 साल/1.25 लाख किलोमीटर की वांरटी अलग से दी गई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News