5G कनैक्टिविटी की सपोर्ट के साथ Apple ने लॉन्च किया iPhone 12, जानें कीमत और फीचर्स

  • 5G कनैक्टिविटी की सपोर्ट के साथ Apple ने लॉन्च किया iPhone 12, जानें कीमत और फीचर्स
You Are HereGadgets
Wednesday, October 14, 2020-12:10 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने Hi, Speed इवेंट के दौरान नई iPhone 12 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है। इसके बेस वेरिएंट iPhone 12 को कंपनी 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले के साथ लेकर आई है। इसके साइज़ को iPhone 11 से भी पतला रखा गया है और इसके स्क्रीन बेज़ल्स भी काफी बारीक हैं।

नया इंप्रूव्ड ग्लास

नए iPhone 12 को कंपनी बहुत ही इंप्रूव्ड ग्लास के साथ लेकर आई है जिसे कि “ceramic shield” बताया गया है। इसे तैयार करने के लिए एप्पल ने Corning कंपनी के साथ पार्टनरशिप की थी।

5G कनैक्टिविटी की सपोर्ट

खास बात यह है कि नया iPhone 12 5G कनैक्टिविटी को सपोर्ट करता है। अमेरिका में 5G नेटवर्क देने के लिए एप्पल ने वेरिज़ोन के साथ साझेदारी की है।

A14 बायोनिक चिप

iPhone 12 को एप्पल A14 बायोनिक चिप के साथ लेकर आई है जिसे कि 6 CPU कोर्स से बनाया गया है जिनमें से दो हाई परफोर्मेंस और चार लो पावर बैटरी एफिशिएंसी के लिए हैं। इसमें चार GPU कोर्स भी दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि A14 प्रोसैसर पुराने A13 प्रोसैसर से 30 प्रतिशत फास्टैस्ट है।

PunjabKesari

iPhone 12 में इस बार नया स्टैंडर्ड वाइड कैमरा दिया गया है जो 27 प्रतिशत लो लाइट में बेहतर परफोर्म करेगा। इसमें डुअल कैमरा मिलता है। इस बार कंपनी ने नया नाइट मोड टाइम लैप्स फीचर भी इसमें दिया है। iPhone 12 वायरलैस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसमें मैग्नैटिक सैंसर्स लगे हैं।

कीमत

iPhone 12 के 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत $799 है, लेकिन भारत में इसे लगभग 79,900 रुपये में उपलब्ध किया जाएगा। इसे 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट्स में भी जल्द लाया जाएगा। ग्राहक इसे ब्लैक, व्हाइट, रेड और ग्रीन और ब्लू कलर ऑप्शन के साथ शुक्रवार, 23 अक्टूबर से खरीद सकेंगे।  


Edited by:Hitesh

Latest News