साल 2019 में लांच होंगी ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारें, जानें डिटेल्स

  • साल 2019 में लांच होंगी ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारें, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Thursday, January 3, 2019-11:53 AM

ऑटो डेस्क- आज के समय में पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतें सभी के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं। इसी को देखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक कारें लांच करने की योजना बना रही हैं। आज हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए साल 2019 में लांच होने वाली कुछ ऐसी हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में कामयाब होंगी। जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari
Mahindra 
महिंद्रा ने घोषणा की है कि आने वाले साल में वह कुछ और इलेक्ट्रिक कारें लांच करने वाली है। इनमें KUV100 का इलेक्ट्रिक मॉडल प्रमुख है। इसके अलावा महिंद्रा एक और ई कॉर लांच करेगी। बता दें कि KUV100 2019 के शुरुआती छह महीनों में लांच होने की उम्‍मीद है। 

PunjabKesariKona 
Hyundai मोटर इंडिया 2019 में इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona electric SUV लाने वाली है। Hyundai का दावा है कि एक घंटे की चार्जिंग में इसकी 80 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाएगी। इसके लिए इसको 100kW DC फास्ट चार्जर से जोड़ना होगा। नॉर्मल एसी पॉइंट में कनेक्ट करने में यह लगभग 6 घंटे का वक्त लेगी। 

PunjabKesariAudi 
आने वाले साल में Audi भी एक इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है इसका नाम होगा Audi e-Tron होगी। साइज के मामले में यह कार Audi Q5 और Audi Q7 के बीच की होगी। बता दें कि इन सभी कारों की कीमतें और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी तो लांचिंग के बाद ही सामने आएगी।


Edited by:Jeevan

Latest News