इस साल की फेस्टिवल सेल होगी बहुत अलग, ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त बरतें ये सावधानियां

  • इस साल की फेस्टिवल सेल होगी बहुत अलग, ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त बरतें ये सावधानियां
You Are HereGadgets
Friday, October 2, 2020-3:09 PM

गैजेट डैस्क: भारत में फेस्टिवल सीज़न नजदीक आ रहा है और ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियां शानदार सेल का आयोजन करने की तैयारी कर रही हैं। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कोविड-19 के चलते पिछले वर्षों के मुकाबले इस साल लोग ज्यादा खरीदारी करने वाले हैं क्योंकि अब लोग बाजार में खरीदारी के लिए जाने से भी हिचकिचा रहे हैं। ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त कुछ खास सावधानियां बरतने की सख्त जरूरत है, जिनके बारे में आगे हम आपको बताएंगे।

त्योहार से 10 से 15 दिन पहले करें खरीदारी

आप जिन भी प्रोडक्ट्स की खरीदारी करना चाहते हैं उनकी एक लिस्ट बना लें। आप अपने प्रोडक्ट्स को त्योहार से 10 से 15 दिन पहले ही ऑर्डर कर दें। इससे आपका प्रोडक्ट समय रहते आपके घर पर डिलीवर हो जाएगा। इसके अलावा आपको इंस्टॉलेशन के लिए भी काफी वक्त मिल जाएगा। अगर आपको इस दौरान प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है तो उसे रिप्लेस कर नया प्रोडक्ट भी मंगवाया जा सकता है।

ऑनलाइन प्रोडक्ट ऑर्डर करते वक्त ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

  1. किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन मंगवाने के लिए आपको पहले किसी ऐसी वेबसाइट का चुनाव करना है जो भरोसेमंद हो।
  2. ज्यादा डिस्काउंट या ऑफर के लालच में किसी अनजान साइट से खरीददारी कभी भी न करें।
  3. फेस्टिवल सीजन के दौरान खासकर उन्हीं प्रोडक्ट्स को खरीदें, जिन पर रिप्लेसमेंट वारंटी ऑफर की जा रही हो। 
  4. ब्रांडेड प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन तवज्जो दे सकते हैं।

प्रोडक्ट को खोलते वक्त बनाएं वीडियो

अगर आप ऑनलाइन एक स्मार्टफोन या कोई महांगी डिवाइस खरीद रहे हैं तो जब इसकी डिलीवरी होती है, इसे खोलते समय इसकी वीडियो जरूर बनाएं। क्योंकि अगर ऑपके बॉक्स में सही प्रोडक्ट ना निकला तो आपके पास उसका प्रूफ भी रहेगा। इससे आप फ्रॉड होने से बच सकते हैं।

  • आपको बता दें कि अभी भी भारत का एक बड़ा हिस्सा ऑफलाइन मोड यानी कि दुकानों से ही प्रोडक्ट्स खरीदता है तो हो सके तो दुकान पर फोन कर उन्हें घर पर ही प्रोडक्ट की डिलीवरी करने को कहें।
  • अगर आप व्हीकल खरीदने की सोच रहे हैं तो आप पहले उन्हें घर पर ही टैस्ट ड्राइव करने के लिए बुलाएं फिर अगर आप चाहें तो आप व्हीकल की घर पर ही डिलीवरी भी ले सकते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News