TikTok पर लगा 40.39 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानें इसके पीछे का कारण

  • TikTok पर लगा 40.39 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानें इसके पीछे का कारण
You Are HereGadgets
Tuesday, March 5, 2019-1:40 PM

गैजेट डेस्क- अमरीका के फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) ने चीन की वीडियो स्ट्रीमिंग एप TikTok पर 5.7 मिलियन डॉलर यानी 40.39 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। जानकारी के मुताबिक TikTok पर आरोप है कि उसने 13 साल से कम उम्र वाले बच्चों से गैरकानूनी तरीके से ईमेल,एड्रेस और फोटो के बारे में जानकारी हासिल की है। वहीं अमरीका द्वारा इस पर लगाया गया जुर्माना फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) के अनुसार म्यूजिकली को भी रिलेट करेगा क्योंकि साल 2017 में म्यूजिकली को बाईटडांस एप नाम से लांच किया गया था लेकिन पिछले साल यानी 2018 में इसे TikTok के साथ पार्टनरशिप हो गई थी।

PunjabKesariफेडरल ट्रेड कमीशन 

फेडरल ट्रेड कमीशन (FTC) ने जानकारी दी है कि TikTok उन सभी बच्चों का वीडियो डिलीट करेगा, जिसकी उम्र 13 साल से कम है। हालांकि, TikTok का कहना है कि हमने सुरक्षा और बच्चों को ध्यान में रखते हुए अमरीका और यूके में you are in control नाम से एक वीडियो तुतिरियल की शुरुआत की है, जिसमें बताया गया है कि इसे कैसे कंट्रोल करें और कैसा इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari
कंपनी का बयान 
हालांकि, TikTok ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि वह जल्द ही इससे निपटने और सुरक्षा के लिए जरुरी कदम उठाएगा। एप ने ये भी कहा है कि वहीं अगर भारतीय यूजर्स इसे अब डाउनलोड कर इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें अब एज गेटिंग यूज करने का एक ऑप्शन आएगा, जिसके लिए कंपनी ने 12 से ज्यादा एप में स्टोर रेटिंग को इनेबल किया है, जिसकी सबसे ख़ास बात ये है कि इसे पैरेंट्स अपनी मर्जी से तय करेंगे। आपको बता दें कि भारत में इस समय वीडियो शेयरिंग और लाइव स्ट्रीमिंग एप्स के यूजर्स की संख्या और कारोबार लगातार बढ़ रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan