ऑटोमोबाइल से जुड़ी इस हफ्ते की टॉप 5 न्यूज़, BMW 8 सीरीज़ से लेकर मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक तक सबकुछ

  • ऑटोमोबाइल से जुड़ी इस हफ्ते की टॉप 5 न्यूज़, BMW 8 सीरीज़ से लेकर मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक तक सबकुछ
You Are HereGadgets
Sunday, May 10, 2020-3:10 PM

ऑटो डैस्क: लॉकडाउन के जारी रहते हुए भी यह हफ्ता कार निर्माताओं के लिए ख़ुशी लेकर आया है। इस हफ्ते बहुत सी कम्पनियों ने काम शुरू कर दिया है और डीलरशिप भी खोल दिए हैं। आइये जानते है इस हफ्ते की टॉप 5 कार न्यूज़ कौन सी रही हैं...

1. BMW ने लॉन्च की नई 8 सीरिज़

BMW ने इस हफ्ते अपनी 8 सीरिज़ की नई कारें M8 Coupe और Gran Coupe को भारत में लॉन्च किया है, जिनकी कीमत 1.29 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इन दोनों मॉडल्स को BS6 पेट्रोल अवतार में लाया है।

PunjabKesari

BMW 8 Series Gran Coupe and M8 Coupe price in India

BMW 840i ₹1.29 crore
BMW 840i M Sport Edition ₹1.55 crore
BMW M8 coupe ₹2.15 crore

2.सामने आई नई मारुति एस-क्रॉस की उपलब्धता से जुड़ी जानकारी

मारुति अपने अधिकतर मॉडल को BS6 अवतार में ला चुकी है। लॉकडाउन के खुलते ही कम्पनी नई मारुति एस-क्रॉस को पेट्रोल इंजन के साथ लाने वाली है। इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

PunjabKesari

3. कार बुकिंग्स को किया जा रहा कैंसिल

देश में बहुत से डीलरशिप ग्राहकों द्वारा बुकिंग कैंसल कराए जाने का सामना करना कर रहे हैं। लोगों में ईएमआई का डर, कार मेंटेनेस, कैश की कमी आदि की समस्या हो गई है जिस कारण बुकिंग कैंसल हो रही हैं।

PunjabKesari

4. महिंद्रा ने पेश किया नया ऑनलाइन प्लेटफोर्म

महिंद्रा ने 'own-online' प्लैटफोर्म लॉन्च किया, जिसके माध्यम से देश भर के ग्राहक घर बैठे ही सिर्फ चार स्टेप में महिंद्रा की कार खरीद सकते है। महिंद्रा की यह ऑनलाइन कार खरीदी का विकल्प 24 घंटों खुला है।

PunjabKesari

5. शुरू हुई मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग

मारुति ने अपनी लोकप्रिय कार वैगनआर के इलेक्ट्रिक वैरिएंट की टैस्टिंग शुरू कर दी है। इस कार को सड़क पर देखा भी गया है। माना जा रहा है कि यह कार भारतीय सड़कों पर काफी कामयाब रहेगी।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News