आज से महंगे हो जाएंगे TV, जानें 32 इंच और 43 इंच मॉडल की कितनी बढ़ेंगी कीमतें

  • आज से महंगे हो जाएंगे TV, जानें 32 इंच और 43 इंच मॉडल की कितनी बढ़ेंगी कीमतें
You Are HereGadgets
Thursday, October 1, 2020-6:39 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इन दिनों एक TV खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस खबर को पढ़ने की आपको सख्त जरूरत है। आज यानी एक अक्तूबर से टीवी की कीमतें बढ़ जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें कि बाहर से आने वाले ओपन सैल पैनल्स पर अब तक पांच फीसदी का सीमा शुल्क नहीं लग रहा था लेकिन एक अक्तूबर यानी कि आज से यह शुल्क लगने लगेगा जिसके बाद 32 इंच वाले टीवी की कीमत 600 रुपये और 42 इंच वाले टीवी की कीमत 1,500 रुपये तक बढ़ जाएगी।

फेस्टिव सीज़न में और बढ़ सकती हैं कीमतें

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट के जरिए बताया गया था कि भारत में टीवी की कीमतें बढ़ने वाली हैं और इसकी वजह इनके पैनल्स का महंगा होना बताया गया था, वहीं कोरोना के कारण इनके आयात में भी दिक्कत हो रही है। यही वजह है कि पैनल की कमी हो गई है लेकिन फेस्टिव सीज़न में मांग ज्यादा होगी जिसके कारण कीमत और भी बढ़ सकती है।

थॉमसन और कोडक टीवी के लाइसेंस से टीवी तैयार करने वाली कंपनी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स के सीईओ अवनीत मारवा ने कहा था कि इस त्यौहारी सीजन में टीवी की कीमतों में 35 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है। इनके अलावा शिंको टीवी बनाने वाली कंपनी वीडियोटेक्स के डायरेक्टर अर्जुन बजाज ने बताया कि 'अगले कुछ दिनों में टीवी की कीमतों में 20 से 30 फीसदी तक का इजाफा होने वाला है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News