अमरीकी एयरफोर्स ने टैस्ट की Hypersonic Missile

  • अमरीकी एयरफोर्स ने टैस्ट की Hypersonic Missile
You Are HereLatest News
Sunday, June 16, 2019-11:53 AM

- परीक्षण के समय किया बॉम्बर विमान का उपयोग

गैजेट डैस्क : अमरीकी एयरफोर्स ने अपनी नई हाइपरसोनिक मिसाइल पर पहला सफलतापूर्वक टैस्ट किया है। इसे B-52 स्ट्रैटोफ़ोट्रैस बॉम्बर विमान के पंख पर फिट किया गया जिसके बाद कैलिफोर्निया के एडवर्ड एयरफोर्स बेस से विमान ने परीक्षण के लिए उड़ान भरी। इस दौरान हाईपरसोनिक मिसाइल में किसी भी तरह का विस्फोटक पदार्थ नहीं भरा हुआ था और इसे बिना जमीन पर गिराए हवा में ही टैस्ट किया गया है। 

PunjabKesari

मिसाइल में लगे सैंसर्स

नई हाइपरसोनिक मिसाइल में सैंसर्स लगाए गए हैं जो सभी गतिविधियों को रिकार्ड करते हैं और मिसाइल की वाइबरेशन से जुड़ी जानकारी भी बताते हैं। अमरीकी एयरफोर्स द्वारा इस हाइपरसोनिक वैपन को सबसे तेज बनाया गया है। इसे वर्ष 2022 तक शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari

जल्द से जल्द बनाए जाएं हाईपरसॉनिक वैपन्स

एयरफोर्स फॉर टैक्नोलॉजी और लोजिस्टिक्स के असिस्टैंट सैक्ट्रेरी विल रोपर ने बताया है कि अमरीकी आर्मी चाहती है कि इस तरह के हाईपर सॉनिक वैपन्स को जल्द से जल्द बनाया जाए ताकि युद्ध में उपयोग में यह काफी काम आएं। इस तरह की मिसाइल की बहुत तेज स्पीड होना बहुत जरूरी है क्योंकि इनसे किसी भी समय लड़ाई के दौरान काफी मदद मिल सकेगी। 

PunjabKesari

इस कारण अमरीका को है इन वैपन्स की जल्दी

आपको बता दें कि अमरीका अपने विरोधी रशिया और चीन को ध्यान में रख कर हाईपरसॉनिक वैपन्स टैक्नोलॉजी को बेहतर बना रही है। इसी लिए अमरीका में वैपन्स डिवैल्पमेंट को काफी अहम कहा जा रहा है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh