व्हाट्सएप्प लाया नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी UPI- बेस्ड पेमेंट की सुविधा

  • व्हाट्सएप्प लाया नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी UPI- बेस्ड पेमेंट की सुविधा
You Are HereGadgets
Friday, June 15, 2018-5:03 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने बडी संख्या में यूजर्स के लिए UPI फीचर को पेश किया है। इस लेटेस्ट फीचर के प्रयोग के लिए कंपनी पिछले कुछ दिनों से iOS व एंड्रॉयड यूजर्स को इनवाइट भेजने का नोटिफिकेशन दे रही है। रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर के लिए यूजर्स को अपने बैंक अकाउंट को व्हाट्सएप्प से लिंक करना होगा। इसके बाद यूजर्स को OTP यानी वन-टाइम पासवर्ड द्वारा अकाउंट को वेरिफाई करना होगा।

 

Image result for WhatsApp UPI payment service

 

व्हाट्सएप्प के इस फीचर के तहत यूजर्स एक सिंगल ट्रांजैक्शन से 5000 रुपए तक की राशि को ट्रांसफर कर सकते है। वहीं, इनवाइट अाधारित एक्सेस के अलावा यूजर्स व्हाट्सएप्प को एक बार अपडेट करने के बाद इस फीचर का उपयोग कर सकते है। जानकारी के लिए अापको बता दें कि फरवरी के समय कुछ यूजर्स के लिए UPI- आधारित पेमेंट्स फीचर का बीटा वर्जन जारी किया गया था। इस UPI की मदद से यूजर्स पैसों को भेज व रिसीव कर सकते है। इसके लिए अापको पहले अपने बैंक अकाउंट को लिंक करना होगा, जोकि पहले से ही UPI से जुड़ा होता है।

PunjabKesari

अापको बता दें कि व्हाट्सएप्प में भुगतान के दौरान यूजर को पेमेंट ट्रांजैक्शन करने के लिए व्हाट्सएप्प से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। वर्तमान समय में गूगल, तेज, भीम और इनके जैसे बाकी प्लैटफॉर्म से व्हाट्सएप पेमेंट को अलग करती है क्योंकि इसमें हर रोज पैसों की ट्रांजैक्शन लिमिट तय की गई है। 
 


Latest News