WhatsApp लाया नया फीचर, अब एक साथ भेज सकेंगे 30 ऑडियो फाइल

  • WhatsApp लाया नया फीचर, अब एक साथ भेज सकेंगे 30 ऑडियो फाइल
You Are HereLatest News
Friday, April 12, 2019-4:30 PM

नई दिल्ली : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आये दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है, ताकि चैटिंग एक्सपेरिएंस और भी मजेदार हो जाए। WABetaInfo पर आए दिन  नए फीचर्स की टेस्टिंग को लेकर खबर आती रहती है। इस बार  WhatsApp जो नया फीचर लेकर आया है उसका नाम 'ऑडियो पिकर' है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेज सकेंगे इससे पहले, यूजर्स 1 बार में सिर्फ 1 ऑडियो फाइल भेज सकते थे। ये नया फीचर Whatsapp के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है।

गलत खबरों को रोकने के लिए Whatsapp ने भी अपने नियमों को कड़ा कर दिया है। अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों के फैलने की घटनाओं को कम करने के लिए Whatsapp 'फॉरवार्डिग इंफो' और 'फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मैसेज' नामक 2 फीचर्स का परीक्षण कर रहा है। जिससे यूजर्स को पता चल जाया करेगा कि यह मैसेज कितनी बार भेजा जा चुका है। फॉरवडिंग इंफो फीचर यूजर को यह बताएगा कि मैसेज को कुल कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है हालांकि यह पता करने के लिए यूजर को भी इस फॉरवर्ड करना होगा, जिसके बाद मैसेज इंफो ने नजर आएगा कि इसे कुल कितनी बार भेजा जा चुका है।

ढेर सारे नए फीचर्स की हो रही टेस्टिंग
फिलहाल वॉट्सऐप अपने प्लेटफार्म पर ढेर सारे नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। ऐप ज्यादा से ज्यादा डिवाइस को सपोर्ट करे इस और खासतौर पर ध्यान दिया जा रहा है। कंपनी प्लेटफार्म से फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए भी खास कदम उठा रही है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप आईपैड को सपोर्ट करे इसे लेकर भी काम किया जा रहा है हाल ही में इसके लेटेस्ट आई ओएस बीटा वर्जन को देखा गया है। वॉट्सऐप का यह आईपैड सपोर्ट फीचर में स्प्लिट स्क्रीन, लैंडस्केप मोड और टच आईडी सपोर्ट के साथ आईफोन के कई सारे फीचर्स मिलेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha