ऑनलाइन बीयर खरीदना पड़ा महंगा, लगा 87 हजार रुपए का चूना

  • ऑनलाइन बीयर खरीदना पड़ा महंगा, लगा 87 हजार रुपए का चूना
You Are HereGadgets
Friday, August 30, 2019-3:06 PM

गैजेट डैस्क : मुंबई में धोखेबाजों ने डिजिटल पेमेंट के जरिए बियर खरीदते वक्त एक महिला के बैंक अकाउंट से 87 हज़ार रुपए चोरी कर लिए। रिपोर्ट के मुताबिक राधिका पारेख ने गूगल सर्च की मदद से मुंबई के पोवाई इलाके में स्टार वाइन शॉप का नम्बर निकाला और तीन बीयर खरीदने के लिए कॉल की। जिसके बाद दुकानदार ने गूगल पे के जरिए 420 रुपए का पेमेंट करने को कहा और अपनी UPI ID शेयर करने को कहा। 

  • जब पारेख ने अपनी आईडी उन्हें बताई तो उन्हें गूगल पे पर भुगतान का अनुरोध मिला, जिसे स्वीकार करते ही 29,001 रुपए उनके खाते से कट गए। पैसे चोरी होने के बाद महिला ने वाइन शॉप पर दोबारा कॉल करके पूछताछ की तो दुकानदार ने माफी मांगते हुए कहा कि ऐसा गलती से हो गया है।

PunjabKesari

महिला से डायल हुआ गलत नम्बर

इसके बाद जैसे ही महिला ने कॉल डिस्कनैक्ट की तो उसके अकाउंट से और 58 हज़ार रुपए कट गए। पुलिस का कहना है कि महिला जब शराब की दुकान पर पहुंची तो दुकानदार ने बताया कि जिस नंबर पर उसने कॉल किया है वह उसके स्टोर का नंबर नहीं है। 

PunjabKesari

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। आपको बता दें कि इसी तरह मुंबई के साकीनाका में रहने वाले 23 साल के अनिल पदम सिंह ने मोबाइल की ईएमआई के संबंध में जब एक फाइनेंस फर्म को फोन किया तो उनके अकाउंट से भी एक लाख रुपए चोरी हो गए थे। 

PunjabKesari

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में बरतें सावधानी

बढ़ते हुए फ्रॉड के मद्देनज़र यह बहुत ज़रूरी हो गया है कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में काफी सावधानी बरती जाए। इसके अलावा यह भी ध्यान रखना चाहिए कि भारत में एल्कोहल ऑनलाइन बेचने पर पाबंध है। ऐसे में जो यह ऑनलाइन बीयर बेचने का बिजनेस कर रहा है वह इल-लीगल है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh