Zomato से ऑर्डर किया था 100 रुपए का खाना, लगा 77 हजार का चूना

  • Zomato से ऑर्डर किया था 100 रुपए का खाना, लगा 77 हजार का चूना
You Are HereGadgets
Wednesday, September 25, 2019-2:32 PM

गैजेट डैस्क : पटना के रहने वाले एक इंजीनियर को ज़ोमैटो से खाना ऑर्डर करना काफी महंगा पड़ा है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato से इस यूज़र ने 100 रुपए का खाना ऑर्डर किया था, जिसके रिफंड के चक्कर में उसे 77,000 रुपए का चूना लग गया है। 

बिहार के पटना के रहने वाले विष्णु जोकि पेशे से एक इंजीनियर हैं ने zomato से 100 रुपए का खाना ऑर्डर किया था। खाने की क्वालिटी ठीक ना लगने पर उन्होंने डिलीवरी बॉय से खाना वापस ले जाने को बोला। डिलीवरी बॉय ने उन्हें zomato कस्टमर केयर से बात करने को कहा जिसके बाद विष्णु ने गूगल पर Zomato customer care सर्च किया और जो नम्बर पहले आया उस पर कॉल की। डिलीवरी बॉय ने विष्णु को सलाह दी कि वे कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव द्वारा बताए जा रहे सभी स्टैप्स को फॉलो करें। 

PunjabKesari

खाली कर दिया गया बैंक अकाउंट

विष्णु को पता नहीं था कि वह ठगों के चक्कर में फंस गया है। zomato एंप्लॉई बनकर फ्रॉड कर रहे शख्स ने विष्णु को कहा कि उसके अकाउंट में रिफंड के लिए पहले उसके अकाउंट से 10 रुपए का अमाउंट डिडक्ट करना होगा। इसके लिए एक लिंक उसके पास आएगा जिस पर क्लिक करें। 

PunjabKesari

जैसे ही विष्णु ने इस लिंक पर क्लिक किया उसके कुछ समय बाद विष्णु के अकाउंट में मौजूद 77,000 रुपए को एक के बाद एक कई ट्रांजैक्शन्स के जरिए साफ कर दिया गया। 

PunjabKesari

अकाउंट से हुईं कई Paytm ट्रांजक्शन्स

विष्णु के अकाउंट में इस दौरान कई Paytm ट्रांजक्शन्स किए गए जिससे धोखेबाजों ने सारे पैसे उड़ा लिए। इसके बाद हैरान-परेशान विष्णु पुलिस और बैंक अधिकारियों के संपर्क में है, लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh